meein jayaswal
IPL 2022: RR ने CSK को 5 विकेट से हराया, मोइन की तूफानी पारी गई बेकार, यशस्वी ने जड़ा अर्धशतक

शुक्रवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें आमने-सामने थीं. राजथान ने चेन्नई को 5 विकेट से पराजित कर दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जहां राजस्थान को यह मैच जीतने के लिए इतने ही ओवर में 151 रनों की ज़रुरत थी. जवाब में आरआर ने 19.4 ओवर में 54 विकेट खोकर 151 रन बनाए और लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

राजस्थान रॉयल्स की ओर से स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार अर्धशतक ठोंका. उन्होंने 44 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली. उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन (40) ने भी मैच जिताऊ पारी खेली. उन्होंने 23 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के लगाते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई. 

सीएसके की जानिब से प्रशांत सोलंकी को सर्वाधिक 2 विकेट प्राप्त हुए, जबकि सिमरजीत सिंह, मिचेल सैंटनर और मोईन अली को 1-1 विकेट मिला.

इससे पहले पीली जर्सी वाली टीम की तरफ से बाएं हाथ के दिग्गज मोइन अली ने 57 गेंदों में 93 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के लगाए. उनके अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (26) ने भी अहम योगदान दिया. राजस्थान रॉयल्स के लिए दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और बाएं हाथ के स्टार पेसर ओबैद मैकोय को 2-2 विकेट मिले.

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी

इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. उन्होंने 14 में से 9 में जीत हासिल की है. अब राजस्थान रॉयल्स 24 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहला क्वॉलिफायर खेलेगी.

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय.

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी, मिचेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी.

Leave a comment

Cancel reply