IPL 2022 RCB vs RR crictoday
IPL 2022, RCB बनाम RR, क्वालीफायर-2: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का सफर अब अपने अंतिम दो मुकाबलों पर जा पहुंचा है। आईपीएल के फाइनल मैच से पहले क्वालीफायर-2 का रोमांच को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। आईपीएल के इस सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों की फाइनल में जगह बनाने पर नजरें होंगी। इस मैच में जहां आरसीबी की टीम एलिमिनेटर मैच में जीत के साथ यहां पूरे जोश के साथ खेलने उतरेगी, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले क्वालीफायर मैच में हार के बाद उस पल को पीछे छोड़ वापसी करना चाहेगी।

इस मैच में दोनों  ही टीमों की तरफ से एक जबरदस्त मुकाबले की पूरी उम्मीद की जा रही है। इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच आपसी जंग पर भी खास नजरें रहने वाली हैं। आईए देखते हैं इस मैच में रॉयल्स वर्सेज रॉयल के किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होंगी नजरें…

विराट कोहली बनाम ट्रेंट बोल्ट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपनी कप्तानी में विराट कोहली कभी खिताब नहीं जीतवा सके, लेकिन अब वो बतौर बल्लेबाज आरसीबी के लिए पहले खिताब को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध दिख रहे हैं। विराट कोहली इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन ये ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी मैच में विरोधी टीम को नस्तेनाबूत कर सकते हैं। विराट कोहली क्वालीफायर-2 मैच में इसी कोशिश में उतरेंगे। विराट कोहली को यहां पर राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट से संभलना होगा। ट्रेंट बोल्ट राजस्थान के लिए शुरुआत में विकेट लेने का काम बखूबी कर रहे हैं। ऐसे में बोल्ट और कोहली की जंग हर किसी को पसंद आने वाली है।

जोस बटलर बनाम जोश हेजलवुड

राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर का इस सीजन में जबरदस्त बोलबाला रहा है। बटलर बीच में कुछ मैचों में नाकाम रहे थे, लेकिन पिछले मैच में उन्होंने लय को फिर से हासिल कर लिया है। जोस बटलर एक बार फिर से अपनी टीम के लिए दूसरे क्वालीफायर मैच में फायर करने को तैयार हैं। जोस बटलर की फॉर्म भी उनके साथ है। अगले मैच में उन्हें आरसीबी के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड से बचना होगा। जोश हेजलवुड इस सीजन काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में जोश और जोस के बीच दिलचस्प भिड़ंत होने की पूरी उम्मीद है।

रजत पाटीदार बनाम युजवेन्द्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने दम पर एलिमिनेटर मैच में जीत दिलाने वाले रजत पाटीदार अब किसी पहचान के मोहताज नहीं रहे हैं। रजत पाटीदार ने पिछले मैच में जबरदस्त पारी खेलने के साथ ही अब राजस्थान रॉयल्स को भी चेतावनी दे डाली है। रजत पाटीदार अपनी पिछले मैच की फॉर्म को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। रजत पाटीदार से काफी उम्मीदें की जा रही हैं, लेकिन उन्हें यहां युजवेन्द्र चहल से थोड़ा सावधान रहना होगा। युजवेन्द्र चहल इस सीजन काफी खतरनाक लग रहे हैं। ऐसे में चहल और रजत के बीच मजेदार मुकाबला होने की उम्मीद है।

संजू सैमसन बनाम वानिन्दु हसरंगा

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन काफी खतरनाक फॉर्म में दिख रहे हैं। संजू सैमसन ने इस सीजन में लगातार अपनी पारी की शुरुआत काफी बेहतरीन की है। संजू सैमसन को यहां जरूरत है, तो एक बड़ी पारी खेलने की। संजू अब तक इस सीजन में कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। अब वो दूसरे क्वालीफायर मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद के साथ उतरेंगे। यहां उन्हें आरसीबी के स्पिन गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा से खेलना होगा। वानिन्दु हसरंगा संजू सैमसन के काफी परेशान कर चुके हैं। ऐसे में संजू और हसरंगा के बीच का आमना-सामना लाजबाव हो सकता है।

दिनेश कार्तिक बनाम प्रसिद्ध कृष्णा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का जबरदस्त योगदान देखने को मिल रहा है। दिनेश कार्तिक ने इस सीजन अपने अलग रूप को दिखाया है, जिसमें वो टीम के लिए अंतिम ओवर्स में तेजी के साथ रन बना रहे हैं। दिनेश कार्तिक अब इसी तरह का कारनामा क्वालीफायर-2 मैच में करने उतरेंगे। दिनेश कार्तिक को इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को खेलना होगा। प्रसिद्ध कृष्णा का इस सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। हालांकि वो अंतिम मैच में कुछ महंगे साबित हुए थे। लेकिन वो दिनेश कार्तिक को थाम सकते हैं। ऐसे में कृष्णा और कार्तिक के बीच का मुकाबला शानदार होने वाला है।

Leave a comment

Cancel reply