ipl 2021 rcb vs pbks players ratings crictoday
IPL 2022- RCB बनाम PBKS मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का रोमांचक दौर जारी है। अब तो इस सीजन में प्लेऑफ की जंग के लिए टक्कर देखने को मिल रही है। जहां कई टीमें कतार में खड़ी हैं। इसी तरह से अंतिम चार में जगह बनाने की रेस में मौजूद पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शुक्रवार को आमना-सामना होने वाला है।

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर हैं, जहां आरसीबी की टीम जीत के साथ 16 अंक बटोरने की कोशिश करेगी, तो वहीं पंजाब किंग्स की नजरें किसी तरह से इस मैच को जीतकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने पर होगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से कुछ खिलाड़ियों का आपसी मुकाबला भी देखने लायक होगा। आईए देखते हैं इस मैच में पंजाब-आरसीबी की तरफ से किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होंगी नजरें…

फाफ डू प्लेसिस बनाम कगिसो रबाडा

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस इस सीजन में कुछ मैचों में काफी खराब खेले, लेकिन कुछ पारियां बहुत ही शानदार रही। फाफ डू प्लेसिस ने इस सीजन में अपनी फॉर्म तो दिखायी है। उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेल इस सीजन में अपने आपको आरसीबी की बल्लेबाजी में आगे रखा है। फाफ डू प्लेसिस से पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में भी काफी उम्मीदें लगी हुई हैं। फाफ इस बार भी अच्चा करना चाहेंगे, लेकिन उन्हें यहां अपने वतन के ही कगिसो रबाडा से सावधान रहना होगा। कगिसो रबाडा पंजाब किंग्स के लिए लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। और वो फाफ डू प्लेसिस की कमियों को भी जानते हैं। ऐसे में ये मुकाबला देखने लायक होगा।

शिखर धवन बनाम जोश हेजलवुड

पंजाब किंग्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस सीजन भी जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। शिखर धवन लगातार शानदार पारियां खेल रहे हैं। पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी में शिखर धवन का रोल सबसे अहम और बड़ा माना जा रहा है। धवन अपनी लय को आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच में जारी रखने के इरादें से उतरेंगे। आरसीबी के खिलाफ शिखर धवन इस कोशिश उतरेंगे, लेकिन उन्हें यहां पर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के खिलाफ खेलना होगा। जोश हेजलवुड इस सीजन बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। हेजलवुड की गेंदबाजी को देखकर तो धवन के साथ होने वाली बैटल में काफी मजा आने वाला है।

विराट कोहली बनाम राहुल चाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे सफलतम बल्लेबाज रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली से इस सीजन में काफी समय से अच्छी पारी का इंतजार है। विराट कोहली का इस सीजन अपना पुराना अवतार नहीं दिख सका है। कोहली लगातार नाकाम होते जा रहे हैं, लेकिन फैंस और उनकी टीम को कोहली से काफी उम्मीदें हैं। विराट कोहली इन्हीं उम्मीदों के बीच पंजाब किंग्स के खिलाफ आकर्षक पारी खेलने की कोशिश करेंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ विराट को स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर से बचना होगा। राहुल चाहर अपनी स्पिन से काफी प्रभाव डाल रहे हैं। राहुल चाहर अपनी फिरकी के जाल में विराट कोहली को फंसा सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला भी मजेदार होने वाला है।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम वानिन्दु हसरंगा

पंजाब किंग्स की टीम का इस सीजन उतार-चढ़ाव भरा प्रदर्शन रहा है। लेकिन इन सबके बीच उनके लिए इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। लियाम लिविंगस्टोन ने इस सीजन काफी खतरनाक फॉर्म दिखायी है। लिविंगस्टोन बड़े तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। लियाम लिविंगस्टोन अगले मैच में आरसीबी के खिलाफ भी इसी तरह का दम दिखाना चाहेंगे। यहां उन्हें स्पिन गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा से खेलना होगा। हसरंगा का इस सीजन काफी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ऐसे में लिविंगस्टोन और हसरंगा का मुकाबला दिलचस्प हो सकता है।

दिनेश कार्तिक बनाम अर्शदीप सिंह

आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सफलता का एक बड़ा कारण विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी साबित हो रहे हैं। दिनेश कार्तिक इस सीजन में नए रोल में बल्लेबाजी कर रहे हैं, जो टीम के लिए फिनिशर का रोल अदा कर रहे हैं। दिनेश कार्तिक इस सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्तिक की नजरें अगले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी इसी तरह का फिनिशिंग टच देने पर नजरें होंगी। कार्तिक को इस मैच में मध्य के ओवर्स में बल्लेबाजी के लिए आने पर अर्शदीप सिंह का सामना करना होगा। अर्शदीप सिंह स्लॉग ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक और अर्शदीप सिंह का मुकाबला देखने लायक होगा। 

Leave a comment

Cancel reply