faf kl rahul ipl 2022
IPL 2022, RCB बनाम LSG: एलिमिनेटर मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का अब दौर चल रहा है, जहां बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है। आईपीएल के इस सीजन में तीसरे और चौथे नंबर की टीमें लखनऊ सुपरजॉयंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में ये मैच खेला जाना है।

लखनऊ सुपरजॉयंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें इस मैच में अपने पूरे जोश के साथ उतरेंगी। जहां लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम अपने पहले ही सीजन में इस जीत के साथ फाइनल की राह को आसान करना चाहेगी। तो नहीं आरसीबी की टीम भी इस जीत से दूसरे क्वालीफायर मैच में अपने आपको रखना चाहेगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से रोमांच की पूरी उम्मीद की जा रही है। दोनों ही टीमों की तरफ से इस मैच में जबरदस्त मुकाबला देखा जा सकता है। जहां दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच आपसी जंग भी देखने लायक होगा। आईए नजर डालते हैं इस मैच में दोनों ही टीमों के किन टॉप-5 खिलाड़ियों की बैटल पर होंगी नजरें.

फाफ डू प्लेसिस बनाम मोहसिन खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल के इस सीजन में नाटकीय रूप से प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही। आरसीबी की टीम ने का लीग राउंड में उतार-चढ़ाव भरा प्रदर्शन रहा। जिसके बाद अब कप्तान फाफ डू प्लेसिस प्लेऑफ की जंग में एलिमिनेटर मैच में दम दिखाने के लिए तैयार हैं। आरसीबी का एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स से सामना होगा। जिसमें डू प्लेसिस एक अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे। डू प्लेसिस को इस मैच में लखनऊ के युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान से खेलना होगा। मोहसिन खान ने इस सीजन काफी प्रभावित किया है। ऐसे में फाफ और मोहसिन के बीच बढ़िया जंग दिख सकती है।

क्विंटन डी कॉक बनाम जोश हेजलवुड

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम इस मैच में काफी मजबूत मानी जा रही है, जिसका सबसे बड़ा कारण क्विंटन डी कॉक की जबरदस्त फॉर्म को माना जा सकता है। क्विंटन डी कॉक ने पिछले मैच में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की थी, उसके बाद उनसे आरसीबी के खिलाफ भी मैच में बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है। क्विंटन डी कॉक इस मैच में उतरने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें जोश हेजलवुड से सावधान रहना होगा। प्लेऑफ में पहुंचाने में जोश हेजलवुड का भी खास योगदान रहा है। ऐसे में डी कॉक और हेजलवुड के बीच बढ़िया भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

विराट कोहली बनाम दुष्मंथा चमीरा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस मैच में उतरने से पहले काफी उत्साहित होगी। लखनऊ के खिलाफ होने वाले एलिमिनेटर मैच से ठीक पहले पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अपनी लय में आ चुके हैं। विराट कोहली ने पिछले मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। विराट कोहली की इस वापसी को देख उनसे इस मैच में भी इसी तरह की पारी की आस है। विराट कोहली इस मैच में खेलने उतरेंगे तो उन्हें दुष्मंथा चमीरा से बचना होगा। चमीरा इस सीजन काफी बढ़िया गेंदबाजी रह रहे हैं। ऐसे में विराट और चमीरा के बीच जोरदार मुकाबला होने वाला है।

केएल राहुल बनाम हर्षल पटेल

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम ने अपने पहले ही सीजन में काफी प्रभावित किया है। लखनऊ सुपरजॉयंट्स की अगुवायी स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी से तो प्रभाव डाला, साथ ही बल्लेबाजी से भी खूब दम दिखाया। केएल राहुल ने इस सीजन भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा। जिसके बाद अब वो एलिमिनेटर मैच में इस फॉर्म को बरकरार रखने के इरादें से उतरेंगे। इस मैच में केएल राहुल को हर्षल पटेल का सामना करना होगा। हर्षल पटेल इस सीजन काफी जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में हर्षल-राहुल का देखने लायक मुकाबला होगा।

ग्लेन मैक्सवेल बनाम आवेश खान

आरसीबी की टीम में स्टार बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है। इस टीम के पास ग्लेन मैक्सवेल के रूप में भी बल्लेबाजी ब्रिगेड का खास नाम है। ग्लेन मैक्सवेल ने भी इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया है। मैक्सवेल के पिछले मैच की पारी को भुलाया नहीं जा सकता है, जिन्होंने आक्रमक बल्लेबाजी की थी। ग्लेन मैक्सवेल से अब अहम मैच में भी काफी भरोसा है। ग्लेन मैक्सवेल को यहां एलिमिनेटर मैच में लखनऊ की टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान से खेलना होगा। आवेश खान का इस सीजन कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। ऐसे में मैक्सवेल और आवेश खान की ये टक्कर दिलचस्प होगी।

Leave a comment

Cancel reply