gt rcb
IPL 2022- RCB बनाम GT मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का दौर अब बहुत ही रोचक मोड़ पर खड़ा हुआ है। इस सीजन अब हर एक मैच टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने की किस्मत का फैसला कर रहा है। जिसमें इसी बीच गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला जाना है।

गुजरात टाइटंस और आरसीबी के बीच इस सीजन का ये 67वां मुकाबला आरसीबी के लिए काफी अहम होने जा रहा है। आरसीबी की टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अंतिम मैच में हर हाल में जीत जरूरी है, वहीं गुजरात टाइटंस की टीम पहले से ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। ऐसे में उनकी नजरें टेबल में मजबूती करने पर होगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच एक बेहतरीन मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी मुकाबले पर खास नजरें रहेंगी। आईए देखते हैं इस मैच में गुजरात-आरसीबी में किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होंगी नजरें…

फाफ डू प्लेसिस बनाम अल्जारी जोसेफ

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का बल्ला इस सीजन में कमाल कर रहा है। फाफ डू प्लेसिस कुछ पारियों को छोड़कर इस सीजन बहुत ही जबरदस्त लय में दिखे हैं। फाफ डू प्लेसिस पर अंतिम मैच में काफी बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में फाफ डू प्लेसिस से काफी उम्मीदें रहेंगी। डू प्लेसिस का इस मैच में अल्जारी जोसेफ का सामना करना होगा। अल्जारी जोसेफ ने इस सीजन कुछ अच्छी गेंदबाजी की है। ऐसे में अब फाफ डू प्लेसिस और अल्जारी जोसेफ के बीच अच्छी जंग की उम्मीद की जा सकती है।

ऋद्धिमान साहा बनाम जोश हेजलवुड

गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन कर रही है। गुजरात टाइटंस ने जबरदस्त प्रदर्शन के साथ ही प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्की कर लिया है। गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का खास योगदान रहा है। साहा ने लगभग हर मैच में अपनी टीम को खास शुरुआत दी है। ऋद्धिमान साहा को इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज जोश हेजलवुड से सावधान रहना होगा। हेजलवुड ने इस सीजन काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। ऐसे में शुरुआत में साहा और जोश हेजलवुड के बीच बढ़िया टक्कर होगी।

विराट कोहली बनाम मोहम्मद शमी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली से उनके फैंस को काफी उम्मीदें रही हैं, लेकिन इस सीजन में विराट कोहली के बल्ले से रनों का सूखा देखने को मिला है। विराट कोहली कुछ पारियों को छोड़कर काफी निराश ही कर रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी उनकी टीम और उनके फैंस को विराट कोहली से काफी उम्मीद है। विराट कोहली गुजरात टाइटंस के खिलाफ इन उम्मीदों पर खरे उतरने की कोशिश करेंगे। कोहली को इस मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को खेलना होगा। मोहम्मद शमी विराट कोहली की कमी को भी जानते हैं और इस सीजन बढ़िया गेंदबाजी भी कर रहे हैं, ऐसे में इनके बीच आमना-सामना देखने लायक होगा।

हार्दिक पांड्या बनाम हर्षल पटेल

गुजरात टाइटंस की टीम को अपनी कप्तानी में पहले ही सीजन में बहुत ही आसानी के साथ हार्दिक पांड्या प्लेऑफ तक ले आए हैं। हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन इस सीजन बहुत ही जबरदस्त रहा है। पिछले कुछ मैचों को छोड़ दे तो उन्होंने लगातार बढ़िया प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या अंतिम मैच में फिर से फॉर्म हासिल करने की कोशिश करेंगे। हार्दिक पांड्या को यहां हर्षल पटेल की गेंदबाजी को खेलना होगा। हर्षल पटेल का इस सीजन काफी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। ऐसे में हार्दिक और हर्षल के बीट जंग बेहतरीन होने वाली है।

दिनेश कार्तिक बनाम राशिद खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का इस सीजन अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है। आरसीबी के लिए इस सीजन में उनके प्रदर्शन में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के योगदान से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता है। दिनेश कार्तिक ने अपने दम पर अंतिम पलों में इस सीजन कई मैच को फिनिश किया है। दिनेश कार्तिक इसी कारण टीम के काफी उपयोगी बन चुके हैं। कार्तिक अंतिम मैच में गुजरात के खिलाफ भी ऐसा ही करना चाहेंगे। दिनेश कार्तिक को इस मैच में राशिद खान की फिरकी से सावधान रहना होगा। राशिद खान का इस सीजन पिछले कुछ मैचों में अच्छी लय देखने को मिली है। ऐसे में इस मैच में कार्तिक और राशिद खान के बीच बैटल देखने वाली होगी।

Leave a comment

Cancel reply