kohli dhoni ipl
IPL 2022- RCB बनाम CSK मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खेला जा रहा है। इस सीजन में एक से एक रोचक मैच होते हुए देखे जा रहे हैं, लेकिन मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला मैच बहुत ही खास माना जा रहा है, जिस पर फैंस की नजरें टिकी हुई हैं।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में आरसीबी और सीएसके दोनों ही एक-दूसरे पर भारी पड़ती और चुनौती देती नजर आएंगी। इस मैच में जहां चेन्नई सुपर किंग्स पहली जीत की तलाश में उतरेगी, तो वहीं आरसीबी की नजरें अपनी जीत की लय को बरकरार रखने पर होगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच चुनौतीपूर्ण आमना-सामना माना जा रहा है, इसी तरह से दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले पर भी ध्यान रहेगा। इस मैच में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। आईए देखते हैं इस मैच में कौन हो सकते हैं दोनों टीमों की तरफ से टॉप-5 प्लेयर बैटल की लिस्ट में.

रॉबिन उथप्पा वर्सेज डेविड विली

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये मौजूदा सीजन बहुत ही खराब गुजर रहा है। यहां इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स लगातार संघर्ष तो कर रही है, लेकिन उनके अनुभवी सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा अच्छा कर रहे हैं। रॉबिन उथप्पा इस सीजन कुछ आकर्षक पारियां खेल चुके हैं। उथप्पा उस लय को आने वाले आरसीबी के खिलाफ मैच में भी जारी रखना चाहेंगे। यहां आरसीबी के खिलाफ जब उथप्पा उतरेंगे तो उन्हें डेविड विली को खेलना है। डेविड विली शुरुआत में बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में इनके बीच आमना-सामना बेहतरीन हो सकता है।

विराट कोहली वर्सेज क्रिस जॉर्डन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने रियल अवतार में नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनकी लय देखते ही बनती है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ जिस तरह से वो पूरे शबाब में नजर आए, उसे देखते हुए तो अब वो चेन्नई सुपर किंग्स की भी क्लास ले सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विराट कोहली जब बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, तो उनके खिलाफ यहां क्रिस जॉर्डन टक्कर दे सकते हैं। क्रिस जॉर्डन का वैसे तो इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन वो इस फॉर्मेट के जाने माने गेंदबाज हैं। जो विराट कोहली को फंसा सकते हैं। ऐसे में ये फाइट मजेदार हो सकती है।

मोइन अली वर्सेज वानिन्डु हसरंगा

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी में इस बार इतना दमखम नहीं दिख रहा है। टीम लगातार जूझ रही है, लेकिन इसी बीच टीम को मोइन अली का साथ मिलने लगा है। मोइन अली ने पिछले मैच में अपनी बल्लेबाजी से फॉर्म हासिल करने की कोशिश की है। मोइन अली एक खतरनाक अटेकिंग बल्लेबाज हैं। वो आरसीबी के खिलाफ भी ऐसा ही जलवा दिखा सकते हैं। लेकिन यहां उन्हें अलग ही फॉर्म में चल रहे स्पिन गेंदबाज वानिन्डु हसरंगा को खेलना होगा। मध्य के ओवर्स में जब हसरंगा गेंदबाजी के लिए आएंगे तो मोइन अली को वो मुश्किल में डाल सकते हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला काफी बढिया हो सकती है।

दिनेश कार्तिक वर्सेज ड्वेन ब्रावो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस बार फिनिशर के रूप में एक ऐसा खिलाड़ी हाथ लगा है, जो एक के बाद एक लगातार मैच फिनिश करता जा रहा है। ये और कोई नहीं बल्कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं। दिनेश कार्तिक काफी जबरदस्त लय में दिख रहे हैं। वो हर मैच में अपने फिनिशिंग टच को दिखा रहे हैं। कार्तिक इस अंदाज को सीएसके के खिलाफ भी जारी रख सकते हैं। लेकिन यहां स्लोग ओवर्स में कार्तिक को ब्रावो से लोहा लेना होगा। जिस तरह से ब्रावो अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन दिखाते हैं उससे तो दिनेश कार्तिक खुलकर कैसे शॉट खेल पाते हैं, ये देखना होगा। लेकिन ये मुकाबला काफी मजेदार होने वाला है।

महेन्द्र सिंह धोनी वर्सेज हर्षल पटेल

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इस सीजन ठीक-ठाक लय में नजर आ रहे हैं। महेन्द्र सिंह धोनी के पहले ही मैच में पचासे की पारी निकली थी, हालांकि उसके बाद वो इतना ज्यादा खास कमाल नहीं कर सके हैं। लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी के कंधों पर स्लोग ओवर्स में रन बनाने की जिम्मेदारी रहती है, उसे वो आरसीबी के खिलाफ दिखाना चाहेंगे। लेकिन यहां अंत के ओवर्स में एमएस धोनी की कड़ी परीक्षा हर्षल पटेल ले सकते हैं। हर्षल पटेल इस सीजन काफी प्रभावित कर रहे हैं। वो जिस तरह से अंत के ओवर में रन रोक रहे हैं, उससे तो धोनी को भी परेशान कर सकते हैं। 

Leave a comment

Cancel reply