yashasvi ipl
IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, यशस्वी ने खेली शानदार पारी

शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 52वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 6 विकेट से पराजित किया. राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों में 68 रन की कैच जिताऊ पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया. इस इनिंग में उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जड़े.

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 190 रन बनाए और लक्ष्य को 2 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया.

गुलाबी जर्सी वाली टीम की तरफ से यशवी के अलावा स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. चहल मौजूदा आईपीएल सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने वालों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं. उन्होंने अब तक 11 मुकाबलों में 22 विकेट चटकाए हैं.

पंजाब किंग्स के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक रन बनाए. उनोने 40 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली. उनके अलावा इस टीम की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किए.

राजस्थान रॉयल्स की यह 11 मुकाबलों में से 7वीं जीत है, जबकि उन्हें 4 में हार का सामना करना पड़ा है. ये टीम अंक तालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है.

Leave a comment

Cancel reply