mayank williamson ipl 2022
IPL 2022, SRH बनाम PBKS: पंजाब के खिलाफ हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। सभी टीमें टॉप-4 में अपनी जगह को सुरक्षित करने की कोशिश में लगी हुई हैं, जिसमें अब रविवार को डबल डेकर में पहला मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस दोपहर के मुकाबले को लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स दोनों ही टीमें जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। ऐसे में ये मैच वाकई में काफी मजेदार होने वाला है।

इस मैच में दोनों ही टीमें तो एक-दूसरे को पछाड़ने का पूरा प्रयास करेंगी, साथ ही दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच भी आपसी मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। इस मैच में आईए जानते हैं किन टॉप-5 प्लेयर बैटल के बीच होगी सीधी जंग…

मयंक अग्रवाल बनाम बनाम भुवनेश्वर कुमार

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल लगातार नाकाम साबित हो रहे थे। जिसके बाद उन पर सवाल भी खड़े हो रहे थे, लेकिन पिछले मैच में मयंक अग्रवाल ही पंजाब किंग्स की जीत के सूत्रधार बने थे। मयंक अग्रवाल ने पिछले मैच में फॉर्म में वापसी करते हुए बढ़िया पारी खेली थी। उसी तरह की पारी वो अब इस मैच में भी खेलना चाहेंगे। मयंक अग्रवाल इस अगले मैच में सनराइजर्स के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार का सामना करना होगा। भुवनेश्वर कुमार अपनी गेंदबाजी से बढ़िया काम कर रहे हैं। जिससे उनकी स्विंग शुरुआत में मयंक अग्रवाल को फंसा सकती है। ऐसे में ये टक्कर देखने लायक होगी।

केन विलियमसन बनाम कगिसो रबाडा

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन इस सीजन में इतना खास प्रभाव नहीं डाल सके हैं। केन विलियमसन वैसे एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं, जो इस सीजन में आने वाले मैचों में बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। केन विलियमसन अगले मैच में पंजाब के सामने कुछ बड़ा करने की फिराक में होंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ केन विलियमसन जब मैदान में उतरेंगे, जहां उन्हें शुरुआत में कगिसो रबाडा का सामना करना है। कगिसो रबाडा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। जो यहां केन को परेशान कर सकते हैं। केन भी बेजोड़ बल्लेबाज हैं, जिससे ये मुकाबला काफी शानदार होगा।

शिखर धवन बनाम मार्को यानसेन

पंजाब किंग्स की टीम के पास सबसे अनुभवी बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन हैं। शिखर धवन इस बार पंजाब किंग्स में आने के बाद भी नहीं बदले हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शिखर धवन इस सीजन कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं, जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी इसे जारी रखना चाहेंगे। शिखर धवन जब ऑरेंज आर्मी के खिलाफ उतरेंगे, जहां उन्हें तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को खेलना है। मार्को यानसेन इस सीजन में अपनी गेंदबाजी से शुरुआती सफलता दिलाने का काम कर रहे हैं। ऐसे में अनुभव के साथ शिखर धवन युवा मार्को के जोश से सामना करेंगे।

राहुल त्रिपाठी बनाम अर्शदीप सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले 2 मैच में हारने के बाद काफी खतरनाक दिख रही है, जिसका एक बड़ा कारण राहुल त्रिपाठी साबित हो रहे हैं। राहुल त्रिपाठी इस सीजन के पहले मैच में नाकाम रहने के बाद से लगातार प्रभावित कर रहे हैं। राहुल त्रिपाठी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें रोकना मुश्किल दिख रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ भी राहुल यहीं उम्मीद कर रहे होंगे, लेकिन यहां उन्हें अर्शदीप सिंह से सामना करना है। अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। उनकी गेंदों पर राहुल त्रिपाठी के सामने चुनौती होगी। जिससे भी मुकाबला बहुत ही दिलचस्प होगा।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम टी नटराजन

पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन में एक बल्लेबाज ऐसा है जो हर किसी के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है, वो हैं लियाम लिविंगस्टोन. इंग्लैंड के इस खतरनाक बल्लेबाज ने इस सीजन में अब तक काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। लिविंगस्टोन बड़े-बड़े शॉट्स जिस आसानी के साथ खेल रहे हैं, उससे पंजाब किंग्स को बड़ा फायदा पहुंच रहा है। लिविंगस्टोन एक बार फिर से इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेलना चाहेंगे। यहां लियाम लिविंगस्टोन के सामने राह आसान नहीं होगी, क्योंकि उन्हें यहां टी नटराजन का सामना करना होगा। टी नटराजन इस सीजन में जैसी गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे तो उन्हें खेलना कतई आसान नहीं है। ऐसे में नटराजन और लिविंगस्टोन के बीच आमना-सामना मजेदार होगा। 

Leave a comment

Cancel reply