mayank pant
IPL 2022: PBKS को हराकर DC को मिला बड़ा फायदा, देखिए अंक तालिका

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब हर मैच काफी अहम बनता जा रहा है। जहां हर एक मैच से प्लेऑफ में जगह बनाने की रेस दिलचस्प होती जा रही है। इसी बीच अब सोमवार को प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के इरादें से दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी।

आईपीएल के इस सीजन का 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें अपने पूरे जोश के साथ मैदान में उतरेंगी। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच मे दोनों ही टीमों के अहम मैच में रोमांच अपने चरम पर रहेगा।

इस मैच में दोनो ही टीमों की नजरें जीत पर होंगी, ऐसे में मुकाबला काफी बढ़िया होने वाला है। इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी शानदार होने वाली है। आईए देखते हैं इस मैच में पंजाब-दिल्ली के किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर रहेंगी नजरें…

जॉनी बेयरेस्टो बनाम एनरिच नॉर्खिया

पंजाब किंग्स के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो इस सीजन की शुरुआत में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, लेकिन जब से उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला है, उसके बाद से वो काफी खतरनाक दिख रहे हैं। जॉनी बेयरेस्टो ने ओपनिंग करने के बाद अपनी बल्लेबाजी का गियर चेंज किया है। जॉनी ने पिछले मैच में काफी आकर्षक पारी खेली थी। जिसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी उसे जारी रखना चाहेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के सामने उन्हें एनरिच नॉर्खिया को खेलना होगा। नॉर्खिया इस सीजन में वापसी के बाद बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में एनरिच नॉर्खिया और जॉनी बेयरेस्टो के बीच जबरदस्त जंग होगी।

डेविड वॉर्नर बनाम कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में प्लेऑफ के लिए रेस में मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर है। डेविड वॉर्नर इस सीजन में जमकर लय में नजर आ रहे हैं। वो इस सीजन एक के बाद एक शानदार पारियां खेल रहे हैं। वॉर्नर के इस प्रदर्शन के बाद उनसे पंजाब किंग्स के खिलाफ भी काफी उम्मीदें हैं। वॉर्नर के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा एक चुनौती बन सकते हैं। रबाडा इस सीजन जोरदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में रबाडा और वॉर्नर के बीच काफी मजेदार मुकाबला होने वाला है।

शिखर धवन बनाम शार्दुल ठाकुर

पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का फॉर्म बहुत ही खास रहा है। अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी आईपीएल की लय को इस सीजन भी जारी रखा है, और वो एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। शिखर धवन की फॉर्म को वो अपनी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी दिखाना चाहेंगे। शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो वहां उनके सामने शार्दुल ठाकुर होंगे। शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ मैचों से काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में शार्दुल और शिखर धवन का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

मिचेल मार्श बनाम अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श को लगातार खेलने का मौका मिल रहा है। मिचेल मार्श को शुरुआत में कुछ मैच कोरोना के चलते मिस करने पड़े थे, लेकिन जब से उन्होंने फिर से वापसी की है बल्लेबाजी से दमदार योगदान दे रहे हैं। मिचेल मार्श की पिछले मैच की पारी ने तो उनसे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खास उम्मीद बना दी है। मार्श पंजाब किंग्स के खिलाफ कुछ बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्हें अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी खेलनी होगी अर्शदीप सिंह जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में मार्श और अर्शदीप का आमना-सामना लाजवाब होगा।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम कुलदीप यादव

आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स की टीम ने ऑक्शन के दौरान इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन पर बड़ा दांव खेला था। पंजाब किंग्स को लिविंस्टोन ने जो उम्मीदें लगी थी, उस पर लियाम बहुत ही कारगर साबित हुए हैं। लियाम लिविंगस्टोन इस सीजन तूफानी फॉर्म में दिख रहे हैं। उन्होंने अब तक कई आकर्षक पारियां खेली हैं। लिविंगस्टोन इस प्रदर्शन को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी दिखाना चाहेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्हें कुलदीप यादव की गेंदबाजी से लोहा लेना होगा। कुलदीप यादव इस सीजन काफी विकेट चटका रहे हैं। ऐसे में कुलदीप और लियाम लिविंगस्टोन के बीच भिड़ंत काफी रोचक हो सकती है।

Leave a comment

Cancel reply