Virat Kohli
'जब तक है दम तब तक खेलता रहूंगा, जिस दिन मेरी ड्राइव चली जाएगी इस गेम को छोड़ दूंगा'

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को उन पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया है. कोहली ने कहा है कि इस टीम ने उन पर उस समय भरोसा जताया, जब किसी ने उनका समर्थन नहीं किया.

बता दें कि विराट साल 2008 से आरसीबी का हिस्सा हैं. वे आईपीएल इतिहास में इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अब तक एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलते आए हैं.

33 साल के कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक शो में कहा, “इस फ्रेंचाइजी ने मुझे पहले तीन वर्षों में अवसरों के संदर्भ में, जो दिया है और मुझ पर विश्वास किया है. वह सबसे खास बात है, जैसा कि मैंने कहा, ऐसी कई टीमें हैं, जिनके पास अवसर था, लेकिन उन्होंने मुझ पर विश्वास नहीं किया.”

उन्होंने आगे, “भारत के लिए खेलने के अलावा आईपीएल ने मुझे अपनी क्षमता दिखाने का मौका दिया. मुझे इससे वर्ल्ड के बेस्ट खिलाड़ियों के खिलाफ स्पर्धा करने और ज्ञान शेयर करने का मौका मिला. मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण चीज थी, जिसने खेल की मेरी समझ में एक अलग आयाम जोड़ा. इससे मुझे बहुत प्रगतिशील तरीके से आगे बढ़ने में मदद मिली.”

यह भी पढ़ें: इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 99 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट होने वाले प्लेयर्स की लिस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अभी तक 218 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 36.51 के औसत से 6499 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 43 अर्धशतक और 5 शतक लगाए हैं. विराट का उच्चतम स्कोर 113 रन रहा है.

Leave a comment

Cancel reply