rohit williamson
IPL 2022- MI बनाम SRH मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब हर मैच बहुत ही महत्वपूर्ण हो चला है। जहां हर मैच किसी भी टीम की किस्तम का फैसला करने वाला साबित हो रहा है। आईपीएल के इस सीजन में इस रोमांचक पलों के बीच मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच होने वाला है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस सीजन के 65वें मैच में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोचक जंग की उम्मीद की जा सकती है। मुंबई इंडियंस जहां इस सीजन में प्लेऑफ से बाहर होने के बाद सम्मान की लड़ाई के लिए खेलेगी, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत से अपनी उम्मीदों को जीवित रखना चाहेगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच मुकाबले में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले को लेकर भी खास होगा। आईए देखते हैं इस मैच में मुंबई-हैदराबाद के किन टॉप-4 प्लेयर बैटल पर होंगी खास नजरें…

रोहित शर्मा बनाम भुवनेश्वर कुमार

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये सीजन काफी निराशाजनक गुजर रहा है। रोहित शर्मा के बल्ले से इस सीजन एक भी प्रभावशाली और अच्छी पारी नहीं निकल सकी है। रोहित शर्मा से उनकी टीम को हर मैच में काफी उम्मीद रहती है। जिसमें अब तक तो रोहित शर्मा ने निराश ही किया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी उनके फैंस रोहित शर्मा से उम्मीद जरूर कर रहे हैं। रोहित शर्मा को इस सीजन में अच्छी पारी का इंतजार है, जिसे वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पूरा करना चाहेंगे। इस मैच में रोहित शर्मा के सामने भुवनेश्वर कुमार की चुनौती होती। भुवनेश्वर कुमार इस सीजन बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में इन दो खिलाड़ियों के बीच शानदार जंग होने वाली है।

अभिषेक शर्मा बनाम डेनियल सैम्स

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का इस सीजन काफी खराब प्रदर्शन रहा है, लेकिन इन सबके बीच उनके युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने काफी प्रभावित किया है। अभिषेक शर्मा को इस सीजन में ओपनिंग करने का मौका मिल रहा है। इस चुनौती पर अभिषेक शर्मा अब तक काफी करे उतरें हैं। अभिषेक शर्मा मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस लय को जारी रखना चाहेंगे। अभिषेक शर्मा को इस मैच में डेनियल सैम्स की गेंदबाजी का सामना करना होगा। डेनियल सैम्स ने पिछले कुछ मैचों में बहुत ही जबरदस्त गेंदबाजी की है। ऐसे में अभिषेक शर्मा और डेनियल सैम्स के बीच आमना-सामना देखने लायक होगा।

तिलक वर्मा बनाम उमरान मलिक

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन के लिए युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा पर दांव खेला। तिलक वर्मा को शुरुआत से ही मौका मिल रहा हैं, जहां वो अपने आपको पूरी तरह से साबित कर रहे हैं। तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस की तरफ से इस सीजन में सबसे ज्यादा शानदार लय में दिख रहे हैं। तिलक वर्मा की नजरें इसी लय को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रखने की होगी। तिलक वर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उमरान मलिक को खेलना होगा। उमरान मलिक इस सीजन काफी जबरदस्त नजर आ रहे हैं। ऐसे में युवा खिलाड़ी उमरान और तिलक के बीच बढ़िया जंग देखने को मिल सकती है।

एडेन मार्करम बनाम जसप्रीत बुमराह

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस सीजन किसी एक बल्लेबाज की फॉर्म शुरुआत से दिखी है, तो वो एडेन मार्करम हैं। एडेन मार्करम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने जो भरोसा दिखाया है, उस पर वे बहुत हद तक कामयाब रहे हैं। एडेन मार्करम की फॉर्म को देखते हुए सनराइजर्स को उनसे हर मैच में काफी उम्मीदें रहती हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी एडेन मार्करम से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्हें जसप्रीत बुमराह का सामना करना होगा। जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से इस सीजन काफी खतरनाक दिख रहे हैं। ऐसे में मार्करम और बुमराह की भिड़ंत शानदान होने वाली है।

टिम डेविड बनाम टी नटराजन

मुंबई इंडियंस की टीम ने अपनी टीम में इस बार टिम डेविड पर बड़ा दांव खेला। टिम डेविड को शुरुआती कुछ मैचों में मौका देने के बाद बाहर कर दिया। लेकिन पिछले कुछ मैचों से टिम डेविड को जो मौका दिया गया है, वहां वो जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। टिम डेविड पिछले कुछ मैचों से फिनिशर का रोल निभा रहे हैं। डेविड अब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी एक अच्छा फिनिश करना चाहेंगे। इस मैच में उन्हें सनराइजर्स के तेज गेंदबाज टी नटराजन से खेलना होगा। टी नटराजन इस सीजन में बढ़िया विकेट टेकिंग गेंदबाज कर रहे हैं।ऐसे में डेविड और नटराजन का आमना-सामना शानदार होने वाला है।

Leave a comment

Cancel reply