kohli bumrah
IPL 2022- MI बनाम RCB मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

आईपीएल के 15वें सीजन में एक के बाद एक शानदार मैच खेले जा रहे हैं। इन मैचों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो रहा है। इसी बीच अब शनिवार के दिन दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। शनिवार को फैंस की नजरें भारत के दो दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली पर रहने वाली है।

पुणे के एमसीए क्रिकेट मैदान में होने वाले इस सीजन के 18वें मैच में मुंबई इंडियंस और आरसीबी की टीमें जब मैदान में उतरेंगी तो दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर रहेंगी। मुंबई इंडियंस को पहली जीत का इंतजार है, वहीं आरसीबी लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के इरादें के साथ उतरेगी।

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है। आईए डालते हैं इस मैच में दोनों ही टीमों की ओर से टॉप-5 प्लेयर बैटल पर नजर…

 फाफ डू प्लेसिस वर्सेज बासिल थंपी

आईपीएल के इस सीजन में फाफ डू प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं। फाफ डू प्लेसिस इस सीजन के पहले ही मैच में जबरदस्त फॉर्म में दिखे। वो इस बार भी बढ़िया प्रदर्शन करते जा रहे हैं। डू प्लेसिस अपनी फॉर्म को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जारी रखना चाहेंगे। लेकिन यहां उन्हें मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज बासिल थंपी से सामना करना होगा। बासिल थंपी इस सीजन ठीक-ठाक नजर आ रहे हैं। जिससे ये फाफ डू प्लेसिस और थंपी के बीच आमना-सामना काफी बढ़िया हो सकता है।

रोहित शर्मा वर्सेज हर्षल पटेल

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। रोहित शर्मा की नाकामी से टीम भी सफलता से दूर है। रोहित शर्मा चाहेंगे कि वो किसी तरह से अगले मैच में अपने दम पर टीम को जीत का खाता खुलवाएं। रोहित शर्मा ऐसा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं। लेकिन उन्हें आरसीबी के खिलाफ तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को खेलना होगा। हर्षल पटेल इस सीजन काफी किफायती साबित हो रहे हैं, ऐसे में उनके सामने रोहित शर्मा के लिए चुनौती आसान नहीं होने वाली हैं। ये जंग काफी जबरदस्त हो सकती है।

विराट कोहली वर्सेज जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस और आरसीबी के मैच में सबसे बड़ी फाइट भारत के दो बड़े दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के बीच होगी। आरसी के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस सीजन अब तक तो कुछ खास नहीं कर सके हैं, लेकिन वो किसी तरह से मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ी पारी खेलने की इच्छा से उतरेंगे, लेकिन उन्हें मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करना होगा। बुमराह इस मैच में विराट को रोकने की पूरी कोशिश करेंगे। जिससे ये मुकाबला बहुत ही जबरदस्त होने जा रहा है।

सूर्यकुमार यादव वर्सेज वानिन्डु हसरंगा

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस सीजन के पहले 2 मैच नहीं खेल सके थे। सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच में वापसी की और दमदार वापसी की। उन्होंने पिछले मैच में एक कमाल की पारी खेली। जिसके बाद वो अपनी इसी फॉर्म को आरसीबी के खिलाफ भी दिखाना चाहेंगे। सूर्यकुमार यादव इसे लेकर तैयार हैं, लेकिन यहां उन्हें मध्य के ओवर्स में वानिन्डु हसरंगा का सामना करना है। हसरंगा इस सीजन जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच बहुत ही रोचक जंग देखने को मिल सकती है।

दिनेश कार्तिक वर्सेज टायमल मिल्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में दिनेश कार्तिक एक अलग ही रूप में दिख रहे हैं। दिनेश कार्तिक इस सीजन एक के बाद एक आतिशी पारी खेल रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने टीम को संकट से निकालकर शानदार जीत दिलायी थी। जिसके बाद से कार्तिक को एक बेहतरीन फिनिशर माना जाने लगा है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी वो ऐसा ही करने उतरेंगे। लेकिन यहां उन्हें स्लोग ओवर्स में टायमल मिल्स का सामना करना है। मिल्स के खिलाफ कार्तिक को मुश्किलें हो सकती हैं। लेकिन ये मुकाबला बड़ा मजेदार होने वाला है।

Leave a comment

Cancel reply