mi vs lsg
IPL 2022- MI बनाम LSG मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खेला जा रहा है। जहां एक बार फिर से शनिवार को डबल डेकर होने जा रहा है। शनिवार को दोपहर में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजॉयंट्स के बीच मैच खेला जाएगा। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच रोमांच की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

आईपीएल के इस सीजन के 26वें मुकाबले में शनिवार को जब मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीमें इस मैच में खेलने उतरेंगी, तो दोनों ही टीमों की नजरें जीत से कम कुछ नहीं होंगी। एक तरफ जहां मुंबई इंडियंस को पहली जीत का इंतजार है, वहीं लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम जीतकर फिर से टॉप-4 में पहुंचने की कोशिश करेगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच भी रोचक जंग की पूरी उम्मीद है। जिसमें आपको बताते हैं मुंबई-लखनऊ मैच में कुछ खिलाड़ियों की आपसी बैटल जिन पर होंगी नजरें…

रोहित शर्मा बनाम दुष्मंथा चमीरा

आईपीएल के इतिहास के सबसे सफलतम कप्तान और खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सीजन काफी संघर्ष कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म इस सीजन में इतना ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पा रहा है। लेकिन हिटमैन रोहित शर्मा कभी भी किसी भी वक्त पटलवार करने की क्षमता रखते हैं। रोहित शर्मा लखनऊ के खिलाफ कुछ बड़ा करने की कोशिश करेंगे। लखनऊ के खिलाफ रोहित पर लगाम लगाने के लिए दुष्मंथा चमीरा शुरुआत में होंगे। चमीरा इस सीजन में वैसे कुछ खास तो नहीं रहे हैं। लेकिन वो अपनी लाइन-लैंथ से गच्चा दे सकते हैं। रोहित-चमीरा का मुकाबला बड़ा शानदार होगा।

केएल राहुल बनाम जसप्रीत बुमराह

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल पर इस सीजन भी बहुत ही भरोसा किया जा रहा है। केएल राहुल वैसे तो इस सीजन में कुछ बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं, लेकिन निंरतरता का अभाव दिख रहा है। केएल राहुल अब एक और अच्छी पारी खेलने के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ तैयार है। राहुल इस मैच में धमाका कर सकते हैं, लेकिन यहां उन्हें जसप्रीत बुमराह को खेलना होगा। जसप्रीत बुमराह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वो शुरुआत में ही केएल राहुल को आउट कर लखनऊ को मुश्किल में डाल सकते हैं। दोनों ही भारत के लिए खेलने के कारण एक-दूसरे की हर बात जानते हैं, जिससे ये टक्कर दिलचस्प होगी।

सूर्यकुमार यादव बनाम आवेश खान

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन में इतना खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। मुंबई इंडियंस लय से भटक गई है, लेकिन उनके बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अलग ही फॉर्म में दिख रहे हैं। सूर्यकुमार यादव इस सीजन के पहले 2 मैच नहीं खेल सके थे, लेकिन इसके बाद वो जैसे ही उतरे अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया। पिछली 3 पारी से सूर्या बहुत प्रचंड फॉर्म में दिखे हैं। वो लखनऊ के खिलाफ भी ऐसा ही कुछ करने की फिराक में रहेंगे। लखनऊ के खिलाफ सूर्यकुमार को आवेश खान से खेलना है। आवेश खान इस सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं, जिससे ये मुकाबला वाकई में काफी जबरदस्त होने वाला है।

क्विंटन डी कॉक बनाम जयदेव उनादकट

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम इस सीजन बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। जिसमें एक बड़ा रोल क्विंटन डी कॉक का देखने को मिल रहा है। लखनऊ के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस सीजन काफी बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं। डी कॉक कुछ आकर्षक पारियां खेल चुके हैं। जो अब मुंबई इंडियंस यानी अपनी पुरानी टीम के खिलाफ होंगे। डी कॉक यहां अपना जलवा दिखाना चाहेंगे। लेकिन उन्हें जयदेव उनादकट का सामना करना होगा। जयदेव उनादकट पिछले मैच में कुछ बढ़िया गेंदबाजी करते दिखे थे, जो डी कॉक को चुनौती दे सकते हैं।

डेवाल्ड ब्रेविस बनाम रवि बिश्नोई

मुंबई इंडियंस के युवा स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को अब लगातार मौका मिलना तय है। मुंबई इंडियंस ने बेबी एबी के नाम से मशहूर हो चुके डेवाल्ड ब्रेविस को मौका दिया, जिसके बाद वो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। डेवाल्ड ब्रेविस काफी आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। पिछले मैच में राहुल चाहर के पीछे पड़े ब्रेविस के सामने लखनऊ के सामने स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई होंगे। रवि बिश्नोई जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, ब्रेविस को भले ही आसान लग रहा होगा, लेकिन ये मुकाबला इतना आसान नहीं होने वाला है। रवि बिश्नोई अपनी फिरकी के चक्रव्यूह में ब्रेविस को फांस सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply