rcb vs srh
IPL 2022, मैच 36: SRH ने RCB को 9 विकेट से रौंदा, टूर्नामेंट में दर्ज की अपनी 5वीं जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में शनिवार को 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में हैदराबाद ने बैंगलोर को 9 विकेट से पराजित किया. इसी के साथ हैदराबाद ने मौजूदा टूर्नामेंट में पांचवीं जीत दर्ज की और अंक तालिका में 5 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई. यह मैच मुंबई (Mumbai) के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें | IPL इतिहास के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड पर एक नज़र

इसके बाद हैदराबाद के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे बैंगलोर की टीम 16.1 ओवर में महज 68 रनों पर ही ढेर हो गई. एसआरएच के लिए मार्को यानसेन और टी नटराजन को 3-3 विकेट मिले, जबकि जगदीशा सूचित को 2 विकेट हासिल हुए. वहीं, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक के खाते में 1-1 विकेट आया.

हैदराबाद को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 69 रनों की दरकार थी, जिसके जवाब में एसआरएच ने 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 72 रनों का स्कोर खड़ा किया और लक्ष्य को 12 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया. हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (47) ने शानदार पारी खेली.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं:

आरसीबी

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज. 

एसआरएच

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन. 

Leave a comment

Cancel reply