hardik russel ipl 2022
IPL 2022, मैच 35: GT बनाम KKR मुकाबले में बने बड़े रिकॉर्ड पर एक नज़र

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में शनिवार को खेले गए 35वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 रनों से पराजित किया. इसी के साथ गुजरात 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई, जबकि कोलकाता की मौजूदा सीजन में यह पांचवीं हार थी. ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तान वाली जीटी ने प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान बनाए सर्वाधिक रन

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या आईपीएल के मौजूदा सीजन में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 49 गेंदों का सामना करते हुए 67 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और 4 चौके लगाए. ऐसे में हार्दिक ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल को दूसरे नंबर पर धकेल दिया है. राहुल ने इस लीग में अब तक कुल 265 रन बनाए हैं और वो दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

यह भी पढ़ें | IPL इतिहास के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड पर एक नज़र

आंद्रे रसेल ने रचा इतिहास

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने गुजरात के खिलाफ मैच में 1 ओवर में 4 विकेट चटकाए. रसेल पुरुष टी20 क्रिकेट में आखिरी (20वें) ओवर में चार विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बने. 33 साल के इस मैच से पहले 405 टी20 में 26 के औसत से 360 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने 9वीं बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है.

Leave a comment

Cancel reply