kl rahul sanju samson ipl 2022
IPL 2022- LSG बनाम RR मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में इस रविवार को दिन का दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपरजॉयंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच एक बहुत ही जबरदस्त मैच की उम्मीद हैं, जहां रॉयल्स और सुपरजॉयंट्स जीत के इरादें से मैदान में उतरेंगी।

एक तरफ लखनऊ सुपरजॉयंट्स भी पहला मैच हारने के बाद कमाल का प्रदर्शन करते हुए पिछले तीनों ही मैच जीते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स जिन्होंने पहले दोनों मैच शानदार अंदाज में जीतने के बाद तीसरे मैच में मात खायी थी।

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीमें जब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान में उतरेंगी, जहां दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत देखने लायक होगी। आईए देखते हैं दोनों टीमों की ओर से किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होगा ध्यान.

केएल राहुल बनाम प्रसिद्ध कृष्णा

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन में बढ़िया फॉर्म दिखा रहे हैं। केएल राहुल अपने पिछले कई सीजन से चली आ रही लय को बरकरार रखे हुए हैं। राहुल इस टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं, ऐसे में वो यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना रूतबा कायम रखने के इरादें से उतरेंगे। राहुल तो जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें यहां पर रोकने के लिए राजस्थान रॉयल्स के पास तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने इस सीजन में अपने प्रदर्शन से जैसा प्रभाव छोड़ा है, उसे देख तो इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच बढ़िया मुकाबला देखा जा सकता है।

जोस बटलर बनाम आवेश खान

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन जबरदस्त शुरुआत करने में कामयाब रही है। इस शुरुआत के पीछे एक बड़ा नाम जोस बटलर रहा है। राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर इस सीजन में कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। जो लगातार रन उगल रहे हैं। ऑरेंज कैपधारी जोस बटलर अब लखनऊ के खिलाफ अपनी लय को जारी रखना चाहेंगे। लखनऊ के खिलाफ बटलर जब खेलने उतरेंगे, तो उन्हें युवा तेज गेंदबाज आवेश खान का सामना करना होगा। आवेश खान जिस अंदाज में इस सीजन में गेंदबाजी कर रहे हैं, बटलर के सामने मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। जिससे हो सकता है कि ये मुकाबला देखने लायक हो।

क्विंटन डी कॉक बनाम ट्रेंट बोल्ट

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस सीजन के पहले मैच में सस्ते में आउट होने के बाद बढ़िया लय में नजर आए हैं। क्विंटन डी कॉक ने इस सीजन में 2 जबरदस्त बड़ी पारियां खेली हैं। उनकी ये तूफानी बल्लेबाजी को देखते हुए लखनऊ के लिए रॉयल्स के खिलाफ भी अच्छी पारी की उम्मीद है। लेकिन रॉयल्स के पास तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं। ट्रेंट बोल्ट भी इस सीजन अच्छा कर रहे हैं। वो अपनी रफ्तार से शुरुआत में ही डी कॉक को परेशान कर सकते हैं।

संजू सैमसन बनाम रवि बिश्नोई

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इस सीजन में काफी शानदार शुरुआत करने में सफल रहे हैं। संजू सैमसन कप्तान के साथ ही बल्लेबाजी से भी बढ़िया काम करते हुए नजर आ रहे हैं। संजू सैमसन पिछले मैच में सस्ते में लौट गए थे, लेकिन वो लखनऊ के खिलाफ कुछ बड़ा करना चाहेंगे। संजू की नजरें बड़ी पारी पर तो है, लेकिन लखनऊ के पास फॉर्म में चल रहे रवि बिश्नोई हैं। रवि बिश्नोई की फिरकी मध्य के ओवर्स में संजू के लिए चुनौती बन सकती है। ऐसे में इन दो युवाओं के बीच दिलचस्प जंग हो सकती है।

दीपक हुड्डा बनाम युजवेन्द्र चहल

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए इस सीजन में युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा लगातार कमाल दिखा रहे हैं। दीपक हुड्डा मौके का भरपूर फायदा उठा रहे हैं, और लगातार रन बना रहे हैं। दीपक हुड्डा ने इस सीजन में दो शानदार अर्धशतक जड़े हैं। हुड्डा ने अपनी बल्लेबाजी से जैसा दम दिखाया है, उससे तो उनका रॉयल्स के खिलाफ भी दमखम नजर आ सकता है, लेकिन रॉयल्स के पास उन्हें रोकने के लिए एक हथियार युजवेन्द्र चहल हो सकते हैं। युजवेन्द्र चहल अपनी फिरकी से बहुत ही बढ़िया प्रभाव छोड़ रहे हैं, उसे देख तो चहल-हुड्डा के बीच एक बढ़िया फाइट दिख सकती है।

Leave a comment

Cancel reply