faf kl rahul

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के बढ़ते सफर के बीच अब अगला मुकाबला लखनऊ सुपरजॉयंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। मंगलवार को होने वाले 31वें मुकाबले में जब ये दोनों ही टीमें आमने-सामने होंगी, तो इन दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर होंगी।

लखनऊ सुपरजॉयंट्स और आरसीबी दोनों ही टीमों ने इस सीजन काफी शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर श्रेष्ठता साबित करने की फिराक में मैदान में उतरेंगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के मुकाबले के बीच कुछ खिलाड़ियों की आपसी बैटल पर भी नजरें रहने वाली हैं। आईए आपको बताते हैं इस मैच में लखनऊ-आरसीबी के किन टॉप-5 खिलाड़ियों की बैटल पर होंगी नजरें…

विराट कोहली बनाम दुष्मंथा चमीरा

आरसीबी की टीम इस सीजन काफी कमाल का प्रदर्शन कर रही है। आरसीबी की टीम में इस बार पूर्व कप्तान विराट कोहली पर सबसे ज्यादा नजरें लगी रहती हैं, लेकिन अब तक तो विराट कोहली बिल्कुल भी प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं। विराट कोहली लगातार सस्ते में अपना विकेट गंवा रहे हैं। लखनऊ के खिलाफ कोहली की कोशिश अच्छी पारी खेलने की होगी। विराट कोहली को इस मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा को शुरुआत में खेलना होगा। दुष्मंथा चमीरा इस सीजन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे ये कहा जा सकता है कि वो विराट कोहली को चुनौती दे सकते हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच का ये मुकाबला काफी मजेदार होने वाला है।

केएल राहुल बनाम हर्षल पटेल

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल अपनी पुरानी लय में फिर से आ चुके हैं। पिछले कुछ आईपीएल से निरंतरता के साथ प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल का बल्ला शुरुआती कुछ मैचों में इतना प्रभाव नहीं डाल सका। जिसके बाद पिछले मैच में राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली। राहुल के इस शतक के बाद वो इस फॉर्म को आरसीबी के खिलाफ दिखाना चाहेंगे। केएल राहुल को आरसीबी के खिलाफ तेज गेंदबाज हर्षल पटेल से पार पाना होगा। हर्षल पटेल इस सीजन में जोरदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में हर्षल और राहुल का मुकाबला वाकई में दिलचस्प होने जा रहा है।

ग्लेन मैक्सवेल बनाम रवि बिश्नोई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल भी लय में आ गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले मैच में आरसीबी के लिए काफी शानदार पारी खेली थी। इस पारी के बाद उन पर भी फैंस की नजरे लगी हुई हैं। ग्लेन मैक्सवेल अगले मैच में लखनऊ के खिलाफ एक बार फिर से अपना बिग शो दिखाना चाहेंगे। ग्लेन मैक्सवेल को इस मैच में युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई का सामना करना होगा। रवि बिश्नोई काफी प्रभावित कर रहे हैं। ऐसे में मैक्सवेल के लिए उन्हें खेलना इतना आसान नहीं होने वाला है। जिससे ये माना जा सकता है कि मैक्सवेल और बिन्नोई का आमान-सामना कमाल का होगा।

क्विंटन डी कॉक बनाम वानिन्दु हसरंगा

आईपीएल के इस सीजन में क्विंटन डी कॉक की जर्सी बदल गई हो, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ सीजन से जैसा दिख रहा है। क्विंटन डी कॉक लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए इस मौजूदा सीजन में काफी शानदार लय में दिख रहे हैं। लखनऊ सुपरजॉयंट्स को क्विंटन डी कॉक से इसी तरह की उम्मीद लगातार हर मैच से हैं। अब डी कॉक आरसीबी के खिलाफ अगले मैच में खेलने उतर रहे हैं। डी कॉक यहां फिर से टीम को बढ़िया शुरूआत देना चाहेंगे, लेकिन यहां उन्हें वानिन्दु हसरंगा का सामना करना पड़ेगा। हसरंगा इस सीजन बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे ये कहा जा सकता है कि हसरंगा और डी कॉक के बीच मजेदार मुकाबला होगा।

दिनेश कार्तिक बनाम आवेश खान

आईपीएल के इस सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक कुछ अलग ही करने के मूड़ में दिख रहे हैं। आरसीबी की टीम में शामिल दिनेश कार्तिक इस सीजन में सबसे खतरनाक फॉर्म में दिख रहे हैं। कार्तिक अपनी टीम के लिए लगातार फिनिशर का रोल बखूबी निभाते हुए नजर आ रहे हैं। दिनेश कार्तिक लखनऊ के खिलाफ भी उस प्रचंड फॉर्म को जारी रख सकते हैं। यहां उन्हें स्लॉग ओवर्स में आवेश खान का सामना करना होगा। आवेश खान के लिए ये सीजन अब तक बेहतरीन साबित हुआ है। आवेश अपनी रफ्तार और स्विंग से जिस तरह से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं, कार्तिक को संभलना होगा। ऐसे में कार्तिक-आवेश की टक्कर भी शानदार होने वाली है।

Leave a comment

Cancel reply