Virat Kohli
'कोहली को क्रिकेट छोड़कर परिवार के साथ समय बिताना चाहिए' इंग्लैंड के कप्तान ने दी सलाह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने हाल ही में अपने दो दिग्गज बल्लेबाजों, क्रिस गेल (Chris Gayle) और एबी डी विलियर्स (Ab De Villiers) को हॉल ऑफ फेम में शामिल कर सम्मानित किया. इस मौके पर आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दोनों को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की. विराट ने कहा कि यह पल बेहद ख़ास है, क्योंकि वे इन दोनों के नाम हॉल ऑफ फेम के लिए घोषित कर रहे हैं. उनका मानना है कि आईपीएल आज जहां भी है, इन दोनों भी भूमिका इसमें बेहद खास है.

33 साल के कोहली ने कहा, “ये सच में बेहद खास है कि आप दोनों के नाम मैं हॉल ऑफ फेम के लिए घोषित कर रहा हूं. हमनें इतने सालों में देखा है कि कैसे आपने आईपीएल को बदला है. आईपीएल आज जहां भी है इन दोनों भी भूमिका इसमें बेहद खास है. मैंने एबी डीविलियर्स के साथ इस फ्रेंचाइजी में 11 साल और क्रिस गेल के साथ सात साल क्रिकेट खेला है.”

उन्होंने आगे कहा, “दोनों की शुरुआत साल 2011 में हुई. यह साल मेरे लिए बेहद खास रहे. मैं साल 2011 में आप दोनों से मिला. आपके साथ खेलना शुरू किया. बहुत सारे सालों तक आरसीबी ने अपके शानदार खेल का अनुभव किया.”

यह भी पढ़ें – RCB ने गेल और डी विलियर्स को किया सम्मानित, दोनों को हॉल ऑफ फेम में किया शामिल

गौरतलब है कि डी विलियर्स 2011- 2021 के बीच टीम का हिस्सा रहे हैं और इस दौरान उन्होंने आरसीबी के लिए 157 मैच खेले हैं. उन्होंने 4522 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं. उनका उच्चतम स्कोर 133 रन नाबाद है. वहीं, दूरी तरफ क्रिस गेल ने 2011-2017 के दरमियान आरसीबी के लिए 91 मैच में शिरकत की है. इस दौरान उन्होंने 3420 रन बटोरे हैं. गेल ने 5 शतक और 21 अर्धशतक जमाए.

Leave a comment

Cancel reply