KL Rahul
केएल राहुल ने 8 मुकाबलों में 61.33 के औसत और 2 शतक की मदद से 368 रन बना लिए हैं.

रविवार को लखनऊ सुपर जॉयंट्स (LSG) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 37वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) को 36 रनों से करारी शिकस्त दी। एमआई के खिलाफ इस मैच में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने शतक जड़ा। हालांकि, मैच में जीत हासिल करने के बावजूद राहुल पर भारी जुर्माना लग गया। उनपर इस मौजूदा सीजन दूसरी बार स्लो ओवर रेट के कारण 24 लाख रूपए का जुर्माना लगा है।

केएल राहुल के अलावा लखनऊ टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रूपए या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है। हालांकि, राहुल के लिए एक और बुरी खबर है कि अगर वे आईपीएल के 15वें सीजन में एक और बार स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाते हैं तो उनपर 30 लाख रूपए का जुर्माना तो लगेगा ही, लेकिन साथ ही वे एक मैच के लिए बैन भी हो जाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 30 साल के केएल राहुल पर इस मौजूदा सीजन तीन बार जुर्माना लग चुका है। उनपर सबसे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट से कारण 12 लाख रूपए का जुर्माना लगा था, जबकि दूसरी बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में राहुल पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा था, जिसके कारण उन्हें अपनी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा था।

वहीं, दाएं हाथ के इस भारतीय बल्लेबाज पर इस बार दोबारा स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगाया गया है। अब उन्हें 24 लाख रूपए का जुर्माना भरना होगा। वैसे तो इस मौजूदा सीजन राहुल और उनकी टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। केएल राहुल ने 8 मुकाबलों में 61.33 के औसत और 2 शतक की मदद से 368 रन बना लिए हैं, जबकि एलएसजी 8 मैचों में से 5 जीत चुकी है और अंक तालिका में चौथे पायदान पर है।

Leave a comment

Cancel reply