shreyas kane ipl
IPL 2022- KKR बनाम SRH मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का दौर जारी है। इस सीजन में एक से एक शानदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं, इसी बीच अब शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें जीत के इरादें से मैदान में उतरेंगी। एक तरफ जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अच्छी फॉर्म दिखा रही है, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद लय पकड़ ली है। ऐसे में रोमांच अपने चरम पर होगा।

जब दोनों ही टीमें मैदान में होंगी तो इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के आपसी जंग पर भी खास नजरे रहने वाली हैं। आईए डालते हैं इस मैच में दोनों ही टीमों की ओर से किन-किन खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले में दिखेगी खास जंग…

केन विलियमसन वर्सेज पैट कमिंस

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन आईपीएल के इस सीजन के शुरुआती कुछ मैचों में खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। लेकिन केन विलियम्सन अब फॉर्म में आते नजर आ रहे हैं। पिछले मैच में सनराइजर्स की जीत के नायक रहे केन विलियम्सन अब अगले मैच में केकेआर के खिलाफ खेलने को तैयार हैं। केन विलियम्सन केकेआर के खिलाफ अपना दम दिखाना चाहेंगे। लेकिन वहीं उनका सामना पैट कमिंस से होने वाला है। केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस गेंदबाजी से लय में नहीं दिखे हैं, लेकिन फिर भी वो एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, जो केन की परीक्षा ले सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला रोचक होगा।

श्रेयस अय्यर वर्सेज भुवनेश्वर कुमार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। श्रेयस अय्यर इस सीजन अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। लेकिन इनकी काबिलियत से कोई अनजान नहीं है। श्रेयस अय्यर अब अगले मुकाबले में अपनी फॉर्म को दिखाने की कोशिश करेंगे। जब वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो उन्हें सनराइजर्स के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से सामना करना है। भुवनेश्वर कुमार एक बहुत ही पके हुए गेंदबाज हैं, जिन्हें खेलना श्रेयस के लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में इनके बीच बढ़िया फाइट देखने को मिलेगी।

राहुल त्रिपाठी वर्सेज उमेश यादव

आईपीएल के इस सीजन में कई युवा खिलाड़ी खास प्रदर्शन कर रहे हैं। इन युवा खिलाड़ियों में एक नाम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेल रहे राहुल त्रिपाठी भी हैं। राहुल त्रिपाठी एक जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। जो लगातार अपने चिर परिचित अंदाज में खेल रहे हैं। राहुल त्रिपाठी जब केकेआर के खिलाफ खेलने उतरेंगे, तो उन्हें उमेश यादव से लोहा लेना होगा। उमेश यादव जिस तरह से इस सीजन में फॉर्म दिखा रहे हैं, राहुल त्रिपाठी के सामने इन्हें खेलना चुनौती होगा। ऐसे में ये आपसी जंग भी बड़ी मजेदार होने वाली है।

आन्द्रे रसेल वर्सेज टी नटराजन

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास बहुत ही खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाज आन्द्रे रसेल हैं। आन्द्रे रसेल की क्षमता के बारे में आईपीएल ही नहीं बल्कि विश्व की तमाम लीग अवगत है। आन्द्रे रसेल इस सीजन एक मैच में अपना जलवा दिखा चुके हैं। रसेल एक बार फिर से सनराइजर्स की टीम के गेंदबाजों को खेलने तैयार हैं। यहां रसेल एक अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे, लेकिन उन्हें यहां स्लोग ओवर में टी नटराजन का सामना करना होगा। टी नटराजन इस सीजन में बहुत ही जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त आमना-सामना होगा।

निकोलस पूरन वर्सेज सुनील नरेन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में वैसे अनुभवी बल्लेबाजों की इतनी ज्यादा क्रम नहीं है, लेकिन इनके पास मध्यक्रम में एक नाम निकोलस पूरन का है। निकोलस पूरन इस सीजन में धीरे-धीरे फॉर्म में आते दिख रहे हैं। पूरन ने पिछले मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी कर मैच को फिनिश किया था। वो यहां केकेआर के खिलाफ भी ऐसा करना चाहेंगे। यहां उन्हें अपने हमवतन सुनील नरेन से चुनौती मिलेगी। सुनील नरेन मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज हैं, जिन्हें खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता। ऐसे में नरेन और पूरन का आमना-सामना दिलचस्प होगा।

Leave a comment

Cancel reply