srh vs kkr ipl 2022
IPL 2022- KKR बनाम SRH मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब हर मैच काफी महत्वपूर्ण बन गया है। टूर्नामेंट का ये दौर अब काफी रोचक मोड़ पर खड़ा है, जहां से किसी टीम की एक हार उनका पत्ता कटवा सकता है, तो एक जीत उनके लिए संजीवनी बन सकती है। इसी बीच शनिवार को इस सीजन के 61वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होने वाला है।

सनराइजर्स और केकेआर की टीमें इस वक्त टूर्नामेंट में करो या मरो की स्थिति में खड़ी है। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम हो जाता है। इस मैच में दोनों ही टीमें जीत की कोशिश के साथ उतरेंगी। जहां एक टीम की उम्मीदें खत्म हो सकती हैं।

इस मैच में दोनों ही टीमें जी-जान से मैदान में उतरेंगी। जहां दोनों ही टीमों की ओर से कुछ खिलाड़ियों के बीच अच्छी फाइट देखने को मिलेगी। जहां आपको बताते हैं दोनों ही टीमों की तरफ से वो टॉप-5 प्लेयर बैटल जिन पर होंगी नजरें…

केन विलियमसन बनाम टिम साउदी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन काफी उतार-चढ़ाव के दौर से गुजरी है। टीम में कप्तान केन विलियमसन का फॉर्म बिल्कुल भी नजर नहीं आया, लेकिन फिर भी टीम ने बीच में लगातार 5 मैच जीते थे। लेकिन इसके बाद फिर से टीम लगातार हार रही है। ऐसे में कप्तान केन विलियमसन के लिए अब हर मैच काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। केन विलियमसन को आरसीबी के केकेआर के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाना ही होगा। केन इसकी पूरी कोशिश कर सकते हैं। लेकिन उन्हें इस मैच में अपने हमवतन टिम साउदी को खेलना होगा। टिम साउदी इस सीजन में कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। साउदी विलियमसन को चुनौती दे सकते हैं। जिससे ये मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

श्रेयस अय्यर बनाम भुवनेश्वर कुमार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बहुत ही उम्मीदों के साथ कप्तानी का जिम्मा दिया था, लेकिन श्रेयस अय्यर यहां पर ना तो कप्तानी और ना ही बल्लेबाजी में कुछ खास कर पाए। अब केकेआर के लिए यहां से करो या मरो की स्थिति है, ऐसे में कप्तान श्रेयस अय्यर अपना दम दिखाने की पूरी कोशिश करेंगे। श्रेयस अय्यर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कुछ बड़ा करने के इरादें से उतरेंगे। यहां श्रेयस अय्यर के सामने भुवनेश्वर कुमार की चुनौती रहेगी। भुवनेश्वर कुमार इस सीजन बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में अय्यर और भुवी का आमना-सामना मजेदार होगा।

राहुल त्रिपाठी बनाम पैट कमिंस

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस समय प्लेऑफ में जगह बनाने की कोशिश में है। इस स्थिति में टीम को हर एक बड़े खिलाड़ी का योगदान जरूरी हो जाता है। जिसमें एक नाम युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी भी हैं। राहुल त्रिपाठी ने इस सीजन की शुरुआत में बढ़िया प्रदर्शन किया था, लेकिन उनके प्रदर्शन में बीच में गिरावट देखी गई। राहुल त्रिपाठी अब केकेआर के खिलाफ अच्छी पारी खेलने की कोशिश में रहेंगे। केकेआर के खिलाफ राहुल त्रिपाठी को पैट कमिंस से सावधान रहना होगा। पैट कमिंस ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। ऐसे में कमिंस और राहुल त्रिपाठी के बीच जंग शानदार होने वाली है।

आन्द्रे रसेल बनाम टी नटराजन

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन सबसे अच्छी बात आन्द्रे रसेल का योगदान रहा है। कुछ पारियों को छोड़ दें तो आन्द्रे रसेल किसी ना किसी तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से योगदान दे रहे हैं। आन्द्रे रसेल को काफी तूफानी फॉर्म में देखा गया है। वो बल्ले से तेजी से रन जुटा रहे हैं। इसी तरह से वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी खेलने की चाहत लेकर उतरेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आन्द्रे रसेल को टी नटराजन से बचना होगा। टी नटराजन पिछले कुछ मैच में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इस मैच में वापसी करने पर वो रसेल को चुनौती दे सकते हैं। ऐसे में रसेल और नटराजन की टक्कर जबरदस्त होगी।

निकोलस पूरन बनाम सुनील नरेन

आईपीएल के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन पर बड़ा दांव खेला है। निकोलस पूरन इस बड़ी रकम के साथ इस सीजन में न्याय भी कर रहे हैं। पूरन के बल्ले से इस सीजन में कई आकर्षक पारियां देखने को मिली हैं। पूरन इस शानदार लय को अपनी टीम के लिए केकेआर के खिलाफ भी जारी रखने के इरादें से उतरेंगे। केकेआर के खिलाफ उनका सामना सुनील नरेन से होगा। सुनील नरेन इस सीजन काफी बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में इन दो वेस्टइंडीयन के बीच मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

Leave a comment

Cancel reply