kkr lsg
IPL 2022: KKR के खिलाफ LSG ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का लिया निर्णय

इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार का शनिवार काफी रोमांचक होने वाला है। इस दिन डबल हैडर में दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपरजॉयंट्स के बीच खेला जाना है। आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपरजॉयंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ही टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर हार में जीतना चाहेगी।

पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें एक-दूसरे को पछाड़ने की पूरी कोशिश करेंगी। आईपीएल के इस सीजन के शनिवार को होने वाले शाम के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करो या मरो की स्थिति है, वहीं लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए टेबल में मजबूत होने का मौका रहेगा।

आईपीएल के इस मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के कुछ खिलाड़ियों का आपसी मुकाबले पर खास नजरें होने वाली हैं। आईए देखते हैं इस मैच में किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होने वाली हैं नजरें…

केएल राहुल बनाम उमेश यादव

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन भी कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। केएल राहुल के बल्ले से एक के बाद एक अच्छी पारियां निकल रही हैं। केएल राहुल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक और बड़ी पारी खेलने के इरादें से उतरेंगे। केएल राहुल की फॉर्म को देखते हुए तो उनकी टीम को उनसे पूरी उम्मीद है। केएल राहुल के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तेज गेंदबाज उमेश यादव की चुनौती रहेगी। उमेश यादव ने इस सीजन बहुत ही जबरदस्त गेंदबाजी की है। उमेश यादव केएल राहुल को परेशान कर सकते हैं। ऐसे में राहुल-उमेश का आमना-सामना काफी बढ़िया होने वाला है।

श्रेयस अय्यर बनाम मोहसिन खान

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ये सीजन अब तक काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। यही उतार-चढ़ाव कप्तान श्रेयस अय्यर की फॉर्म में भी दिखा है। श्रेयस अय्यर इस सीजन अच्छा जरूर खेल रहे हैं, लेकिन वो लगातार अपने फॉर्म को बरकरार नहीं रख पा रहे हैं। श्रेयस अय्यर अब लखनऊ सुपरजॉयंट्स के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। श्रेयस अय्यर का फॉर्म केकेआर के लिए काफी जरूरी बन जाता है। लखनऊ के खिलाफ श्रेयस अय्यर को युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान चुनौती दे सकते हैं। मोहसिन खान ने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया है। ऐसे में श्रेयस अय्यर के खिलाफ मोहसिन खान की जंग जोरदार हो सकती है।

क्विंटन डी कॉक बनाम टिम साउदी

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की बल्लेबाजी की एक बड़ी जिम्मेदारी कप्तान केएल राहुल के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक पर रही है। क्विंटन डी कॉक इस सीजन की शुरुआत में काफी बढ़िया फॉर्म में दिखे थे। डी कॉक इस फॉर्म को जारी नहीं रख पा रहे हैं। क्विंटन डी कॉक अब केकेआर के खिलाफ फॉर्म में फिर से वापसी करना चाहेंगे। डी कॉक के लिए ये आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि इस मैच में उनके सामने टिम साउदी होंगे। टिम साउदी इस सीजन शानदार गेंदबाजी कर रहे है। ऐसे में डी कॉक और साउदी का मुकाबला मजेदार हो सकता है।

नितीश राणा बनाम जेसन होल्डर

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पिछले कुछ मैचों से अच्छी फॉर्म में नितीश राणा लग रहे हैं। नितीश राणा इस सीजन के शुरू के कुछ मैचों में बैरंग साबित हुए थे, लेकिन पिछले कुछ मैचों से वो लगातार रन कर रहे हैं। नितीश राणा की फॉर्म केकेआर के लिए अच्छा संकेत दे रही है। नितीश राणा इसी फॉर्म को लखनऊ सुपरजॉयंट्स के खिलाफ भी जारी रखने के इरादें से उतरेंगे। नितीश राणा लखनऊ के खिलाफ बड़ा स्कोर करना चाहेंगे, लेकिन उन्हें यहां मध्य के ओवर में जेसन होल्डर को खेलना होगा। जेसन होल्डर इस सीजन में गेंदबाजी में अच्छे हाथ दिखा रहे हैं। ऐसे में होल्डर और राणा की भिड़त जबरदस्त होने वाली है।

मार्कस स्टोइनिस बनाम सुनील नरेन

आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपरजॉंयंट्स ने मार्कस स्टोइनिस को डॉफ्ट में खरीदा है। मार्कस स्टोइनिस इस सीजन के शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाए थे। जिसके बाद वो पिछले कुछ मैच लगातार खेल रहे हैं। मार्कस स्टोइनिस का अभी इस सीजन नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं दिखा है। मार्कस स्टोइनिस अब अगले मैच में केकेआर के खिलाफ अपनी छवि के अनुरूप प्रदर्शन करना चाहेंगे। मार्कस स्टोइनिस को केकेआर के खिलाफ रोकने के लिए सुनील नरेन मौजूद रहेंगे। सुनील नरेन को इस सीजन विकेट ना मिले हो, लेकिन वो काफी कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में वो मार्कस स्टोइनिस को फंसा सकते हैं। जिससे स्टोइनिस और नरेन की जंग काफी दिलचस्प हो सकती है।

Leave a comment

Cancel reply