kock kl rahul ipl 2022
IPL 2022: डी कॉक के तूफानी शतक की बदौलत LSG ने KKR के सामने रखा 211 रनों का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब हम मैच का परिणाम काफी अहम साबित हो रहा है। आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ की रेस काफी रोचक स्थिति में जा पहुंची है। जिसमें बुधवार को लखनऊ सुपरजॉयंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला जाएगा।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इन दोनों ही टीमों के बीच अहम मैच खेला जाना है। जिसमें लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम जीत दर्ज कर अपनी प्लेऑफ की जगह पक्की करना चाहेगी, तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदें जीवित रखने के इरादें से खेलने उतरेगी।

इन दोनों ही टीमों के बीच इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के आपसी प्रदर्शन पर भी नजरें होंगी। आईए जानते हैं इस मैच में लखनऊ और कोलकाता की ओर से किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होंगी खास नजरें…

केएल राहुल बनाम उमेश यादव

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखे हुए हैं। केएल राहुल इस आईपीएल में कुछ पारियों को छोड़ काफी शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। केएल राहुल से अब लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए सबसे अहम मैच में अच्छी पारी की उम्मीद है। केएल राहुल इस उम्मीद पर खरे उतरना चाहेंगे। केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच में केएल राहुल की नजरें अच्छी पारी होंगी, लेकिन यहां उन्हें केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव का सामना करना होगा। उमेश यादव इस सीजन काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में उमेश यादव और केएल राहुल के बीच बढ़िया जंग होने वाली है।

श्रेयस अय्यर बनाम आवेश खान

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब अपने अंतिम मैच में करो या मरो की स्थिति में फंसी है। यहां केकेआर को अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए हर हाल में जीत जरूरी है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर से इस अहम मैच में अच्छी पारी की आस है। इस सीजन श्रेयस अय्यर का फॉर्म काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। श्रेयस अय्यर चाहेंगे कि इस सबसे अहम मैच में उनके बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन हो। श्रेयस अय्यर को इस मैच में लखनऊ के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान से खेलना होगा। आवेश खान इस सीजन बहुत ही प्रभावित कर रहे हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर और आवेश खान के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

दीपक हुड्डा बनाम टिम साउदी

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम इस बार बढ़िया प्रदर्शन कर रही है, जिसमें एक खास योगदान दीपक हुड्डा का भी रहा है। दीपक हुड्डा इस सीजन के पहले ही मैच में उपयोगी योगदान देते आ रहे हैं। दीपक हुड्डा के प्रदर्शन ने लखनऊ सुपरजॉयंट्स को काफी राहत दी है। दीपक हुड्डा अब अपने अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेंगे। केकेआर के खिलाफ दीपक को तेज गेंदबाज टिम साउदी से खेलना होगा। विश्व स्तरीय गेंदबाज टिम साउदी आईपीएल में पहली बार इस सीजन अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में दीपक हुड्डा और टिम साउदी की भिड़ंत शानदार होने वाली है।

आन्द्रे रसेल बनाम मोहसिन खान

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को इस सीजन तूफानी बल्लेबाज आन्द्रे रसेल की फॉर्म से बहुत हद तक फायदा हुआ है। आन्द्रे रसेल इस सीजन में अपनी सबसे अच्छी लय में दिख रहे हैं। रसेल लगातार अपनी टीम के लिए तूफानी अंदाज में पारियां खेल रहे हैं। रसेल की बल्लेबाजी की फॉर्म को देख उनसे अगले मैच में भी उम्मीद है। आन्द्रे रसेल को लखनऊ सुपरजॉयंट्स के खिलाफ युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान से खेलना होगा। मोहसिन खान इस सीजन काफी छाप छोड़ रहे हैं। ऐसे में मोहसिन खान और आन्द्रे रसेल के बीच आमना-सामना देखने लायक होगा।

मार्कस स्टोइनिस बनाम सुनील नरेन

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की बल्लेबाजी में कई स्टार खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। जिसमें एक नाम ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस का नाम है। मार्कस स्टोइनिस इस सीजन जब भी मौका मिल रहा है, खूब जलवा दिखा रहे हैं। मार्कस स्टोइनिस से मध्यक्रम में उनकी टीम को खास उम्मीदें लगी रहती हैं। इसी उम्मीद के साथ वो केकेआर के खिलाफ भी खेलने उतरेंगे। केकेआर के खिलाफ उन्हें स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन से सावधान रहना होगा। सुनील नरेन इस सीजन किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं, जो स्टोइनिस को फंसा सकते हैं। ऐसे में स्टोइनिस और नरेन के बीच मुकाबला मजेदार होगा।

Leave a comment

Cancel reply