iyer pant ipl 2022
IPL 2022: KKR बनाम DC - बड़े रिकॉर्ड, जो बन सकते हैं इस मैच में

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में फैंस पूरी तरह से डूबे हुए हैं। आईपीएल के इस सीजन में एक से एक रोचक मैच खेले जा रहे हैं, इसी तरह से अब सुपर संडे को दो मुकाबले खेले जाने हैं।

रविवार को होने वाले 2 मैचों में पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें जीत से कम कुछ मंजूर नहीं करेंगी। ऐसे में मैच बहुत ही रोचक होने की उम्मीद की जा सकती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स जहां एक तरफ अपनी पूरी लय में है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स को हार पर हार मिलने से जीत की तलाश में हैं। इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है, साथ ही इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके बीच भी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी जा सकती है। आईए देखते हैं इस मैच में दोनों ही टीम की तरफ से किन टॉप-5 खिलाड़ियों की बैटल पर होंगी नजरें.

डेविड वार्नर वर्सेज पैट कमिंस

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच में दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच जंग देखने को मिलेगी। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस होंगे। दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए सालों से एक साथ खेल रहे हैं। ऐसे में दोनों ही एक-दूसरे की कमी और खूबी को भलीभांति जानते हैं। जब ये दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे के आमने-सामने आएंगे, तो यहां पर जंग भारी होने वाली है।

श्रेयस अय्यर वर्सेज एनरिच नॉर्खिया

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर मैदान में कप्तान के रूप में काफी प्रभावित कर रहे हैं। लेकिन वो बल्लेबाजी से पूरी तरह से निराश कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर के बल्ले से इस सीजन में अब तक कोई खास पारी नजर नहीं आयी है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो वो यहां वापसी करना चाहेंगे। श्रेयस अय्यर के सामने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया की चुनौती होगी। नॉर्खिया इस सीजन के पिछले मैच में तो कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन वो अपनी खतरनाक गति और लैंथ से अय्यर को मुश्किल में डाल सकते हैं।

पृथ्वी शॉ वर्सेज उमेश यादव

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ फिर से अपने पूरे शबाब पर दिखने लगे हैं। पृथ्वी शो ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी का एक नजारा पिछले मैच में पेश किया था। केकेआर के खिलाफ जब पृथ्वी खेलने उतरेंगे, जहां वो किसी तरह से अपना जलवा जारी रखने के इरादें से उतरेंगे। पृथ्वी शॉ के सामने इस मैच में केकेआर की तरफ से तेज गेंदबाज उमेश यादव होंगे। उमेश यादव का इस सीजन में काफी जबरदस्त प्रदर्शन दिख रहा है। वो अपनी गेंदबाजी में जो धार दिखा रहे हैं, उससे पृथ्वी-उमेश के बीच ये जंग मजेदार हो सकती है।

आन्द्रे रसेल वर्सेज कुलदीप यादव

कोलकाता नाइट राइडर्स के तूफानी बल्लेबाज आन्द्रे रसेल पर तो हर मैच में नजरें रहती हैं आन्द्रे रसेल चाहे चले या ना चले, लेकिन फैंस के साथ ही उनकी टीम को भी हर मैच में उनसे कुछ बड़ा करने की उम्मीद रहती है। आन्द्रे रसेल इस सीजन एक मैच में तूफान दिखा चुके हैं। अब रसेल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने उतरेंगे। लेकिन यहां केकेआर के ही पुराने खिलाड़ी कुलदीप यादव से संभलना होगा। दिल्ली के लिए इस सीजन शामिल हुए कुलदीप यहां रसेल को अपने जाल में फंसा सकते हैं। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि रसेल-कुलदीप का आमना-सामना काफी जबरदस्त होने वाला है।

ऋषभ पंत वर्सेज वरुण चक्रवर्ती

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। जिसमें ऋषभ पंत की बल्लेबाजी का अंदाज सबसे बड़ी चिंता है। ऋषभ पंत एक अलग और नैचुरल शैली के बल्लेबाज हैं, लेकिन वो यहां इस सीजन में इतनी तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं। ऋषभ पंत अब केकेआर के खिलाफ अपना पुराना अवतार दिखाना चाहेंगे। लेकिन जब पंत यहां खेलने उतरेंगे, तो उनके सामने वरुण चक्रवर्ती होंगे। वरुण चक्रवर्ती एक मिस्ट्री गेंदबाज साबित हुए हैं, जो पंत की परीक्षा ले सकते हैं। जिससे ये मुकाबला बहुत ही बढ़िया होने वाला है।

Leave a comment

Cancel reply