ipl 2022 kkr mi
IPL 2022: KKR ने MI को 52 रनों से हराया, बुमराह-ईशान की मेहनत गई बेकार, कोलकाता की शानदार बैटिंग

सोमवार को मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 52 रनों से पराजित किया. एमआई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

इसके बाद केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके बाद जवाब में मुंबई की टीम 17.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

यह भी पढ़ें: IPL इतिहास में छठी बार गोल्डन डक का शिकार बने कोहली, देखिए किन-किन गेंदबाजों ने किया आउट

कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर (43) और नितीश राणा (43) ने शानदार पारियां खेलीं. उनके अलावा अजिंक्य रहाणे (25) और रिंकू सिंह (23) ने भी अहम योगदान दिया.

वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए, जबकि ईशान किशन (51) ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन इन दोनों की मेहनत बेकार गई, जहां नीली जर्सी वाली टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

कोलकाता की जानिब से पेट कमिंस (3) को सर्वाधिक विकेट मिले. उनके अलावा आंद्रे रसेल ने 2 विकेट चटकाए. इतना ही नहीं, टिम साउदी और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 सफलता मिली.

इस जीत से केकेआर के 12 मैच में 10 अंक हो गए हैं और टीम सातवें स्थान पर चल रही है. मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और 11 मैच में चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर है.  

Leave a comment

Cancel reply