Ravindra Jadeja
IPL 2022: जडेजा ने अपने नाम किया एक ख़ास रिकॉर्ड, धोनी-रैना की लिस्ट में बनाई जगह

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जडेजा पीली जर्सी वाली टीम के लिए 150 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही वे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं.

जडेजा ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में मैदान पर उतरने के साथ ही यह रिकॉर्ड बना दिया. उनके अलावा धोनी 218 मैचों के साथ सीएसके के लिए सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने के मामले में शीर्ष पर हैं, जबकि सुरेश रैना दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने चेन्नई की टीम के लिए 200 मैचों में शिरकत की है.

इस मामले में चौथे नंबर पर दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 124 मैच खेले हैं. वहीं, दूसरी तरफ जडेजा ने आईपीएल में अब तक 203 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2429 रन बनाने के अलावा 128 विकेट भी हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें | ‘वे खिलाड़ियों को खुद को क्सप्रेस करने की आजादी देते हैं’, शुभमन ने कप्तान हार्दिक की प्रशंसा की

उल्लेखनीय है कि मौजूदा आईपीएल में सीएसके का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. उन्हें अपने तीन शुरूआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. इस सीजन से पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद जडेजा को कप्तान बनाया गया.

Leave a comment

Cancel reply