Harshal Patel
'मुझे इन परिस्थतियों में रहना पसंद है' LSG के विरुद्ध डेथ ओवरों में घातक गेंदबाजी के बाद बोले हर्षल

बुधवार को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को 14 रनों से पराजित कर दिया. स्टार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम की जीत में अहम रोल निभाया. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 25 रन खर्च करते हुए 1 विकेट झटका. इसके बाद दाएं हाथ के पेसर ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा वे नर्वस थे, लेकिन वे उन परिस्थितियों में रहना चाहते हैं और उन्हें चुनौतियों से कतराना नहीं है.

31 साल के हर्षल पटेल ने कहा, “सबसे पहले तो मैं ये मानूंगा कि हां, मैं नर्वस था, इसमें कोई शक नहीं है. अगर आप 18 गेंदों में 34 रन का बचाव कर रहे हैं तो आप इससे घबराने वाले हैं, लेकिन मुझे पता था कि जब मैंने बिना गेंद फेंके छह रन दिए तो मुझे पता चला कि वाइड यॉर्कर से काम बनने वाला नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले दो तीन साल से मुझे इसका इंतजार था. मैं हरियाणा के लिए आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करता रहा हूं और इसे बड़े स्तर पर करना चाहता था. मैं खुद को उन हालात में बार बार देखना चाहता हूं. कई बार अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा तो कई बार नहीं भी होगा. कई मैचों में पराजय भी हाथ लगेगी लेकिन चलता है, बस चुनौतियों से कतराना नहीं है.”

यह भी पढ़ें – बटलर के पास है ऑरेंज कैप तो चहल ने चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट, देखिए टॉप परफ़ॉर्मर्स की लिस्ट

गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ हर्षल पटेल ने ‘डैथ ओवर स्पेशलिस्ट’ की अपनी उपाधि के साथ पूरा न्याय किया. उन्होंने अपने आखिरी दो ओवरों सटीक लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई.

Leave a comment

Cancel reply