rajat ipl
रजत पाटीदार कैसे बन पाए इतने खतरनाक बल्लेबाज? RCB के धाकड़ बल्लेबाज के पिता ने बताया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया. दूसरी तरफ, दाएं हाथ के बैटर के पिता मनोहर पाटीदार ने अपने बेटे को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि रजत बचपन से ही क्रिकेट के दीवाने थे और वे अपने से बड़े लड़कों के साथ मैच खेलने लगे थे.

28 साल के रजत पाटीदार के पिता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “रजत बचपन से ही क्रिकेट का दीवाना था और खेल के प्रति उसका गहरा रुझान देखकर हमने उसे लगातार प्रोत्साहित किया.”

उन्होंने आगे कहा, “रजत केवल आठ साल की उम्र में इंदौर के एक क्रिकेट क्लब से जुड़ गए थे और 10 साल के होते-होते अपनी उम्र से बड़े लड़कों के साथ मैच खेलने लगे थे.”

मनोहर पाटीदार ने कहा, “स्कूल का समय छोड़ दिया जाए तो घर से क्लब और क्लब से घर-बचपन में हर मौसम में रजत की यही दिनचर्या होती थी. उसके दोस्त-यार भी गिने-चुने ही रहे. वह बचपन से अनुशासन का पक्का है.”

यह भी पढ़ें – IPL 2022: रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर मैच में शतक ठोंक कर लगाई कीर्तिमानों की झड़ी

पाटीदार ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 54 गेंदों में 112* रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें रजत ने 12 चौके और 7 छक्के जड़े. रजत आईपीएल में शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले यह कारनामा पॉल वॉलथेटी, मनीष पांडे और देवदत्त पडिक्क्ल कर चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply