miller ipl 2022
गुजरात टाइटन्स के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर ने IPL 2022 में अपनी कामयाबी का राज़ बताया

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपने प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है. मिलर ने कहा है कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ खेलने की अपनी मानसिकता को बदला और इससे उन्हें इस सीजन कामयाबी मिल सकी.

बता दें कि 32 साल के बाएं हाथ के इस विस्फोटक बैटर ने अब तक 15 मुकाबलों में 449 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने कई बार अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारियां खेली हैं.

मिलर ने कहा, “स्पिनरों के सामने मेरे लिए ये सीजन अच्छा रहा. मैने इस पर काफी मेहनत की है. मुझे कभी लगा नहीं कि मैं स्पिनरों को नहीं खेल पा रहा हूं, लेकिन मुझे इसमें मेहनत करनी थी. मैने स्पिनरों के खिलाफ अपनी मानसिकता को बदला है.”

उन्होंने आगे कहा, “एक या दो चीजों में बदलाव किया. मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि हर गेंद पर रन बनाऊं. अगर कोई गेंद खराब है तो मैं उसे नसीहत दे सकूं. इससे गेंदबाज पर दबाव बनता है. मानसिक रूप से मैंने इस पर मेहनत की है.”

यह भी पढ़ें – ‘किलर’ मिलर की आतिशी पारी की बदौलत GT ने RR को 7 विकेट से हराकर फाइनल में किया प्रवेश

मालूम हो कि मिलर को दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है. वे अकेले दम पर किसी भी मैच का पासा पलटने की काबिलियत रखते हैं.

मंगलवार को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से पराजित कर सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया. गुजरात के लिए डेविड मिलर ने 38 गेंदों पर 68* रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. उन्होंने अपनी इस इनिंग में 5 छक्के और 3 चौके जड़े. उन्होंने मैच के आखिरी ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई.

जीटी को यह मुकाबला जीतने के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी, लेकिन ‘किलर’ मिलर की आतिशी बल्लेबाजी से गुजरात ने 3 गेंद शेष रहते यह मैच जीत लिया. 20वें ओवर की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों में थी. अब गुजरात की टीम 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी.

Leave a comment

Cancel reply