williamson hardik ipl
IPL 2022- GT बनाम SRH मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आधा सफर पूरा हो गया है, जिसके बाद अब इस सीजन का 40वां मुकाबला बुधवार को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की टीमें अलग ही लय में नजर आ रही हैं, जो जीत के रथ पर सवाल हैं।

आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच होगा। इस मैच में दोनों ही टीमें अपनी जीत की लय को बरकरार रखने उतरेंगी, साथ ही दोनों ही टीमों के बीच अंक तालिका में श्रेष्ठता की जंग होगी।

गुजरात-हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले पर भी नजरें रहने वाली हैं। ऐसे में आईए जानते हैं इस मैच में दोनों ही टीमों के किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होगा खास ध्यान

केन विलियमसन बनाम मोहम्मद शमी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। ऑरेंज आर्मी की तरफ से कप्तान केन विलियमसन का इतना ज्यादा प्रभाव इस सीजन में अब तक नहीं दिखा है। केन विलियमसन कुछ पारियों के अलावा ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ केन विलियमसन की कोशिश बड़ा स्कोर करने पर होगी, लेकिन यहां केन के सामने मोहम्मद शमी की चुनौती होगी। मोहम्मद शमी इस सीजन में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। शमी के इस प्रदर्शन को देखते हुए इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच मुकाबला बड़ा रोचक होने वाला है।

शुभमन गिल बनाम मार्को यानसेन

आईपीएल के इस सीजन में नई टीम गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर हर मैच में नजरें लगी रहती हैं। शुभमन गिल ने इस सीजन कुछ शानदार पारियां खेली हैं, लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। शुभमन गिल की कोशिश रहेगी कि वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वापसी करें। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुभमन गिल की तेज गेंदबाज मार्को यानसेन का सामना करना होगा। मार्को यानसेन इस सीजन जब से मैदान में उतरें हैं, कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में यानसेन और गिल के बीच बढ़िया मुकाबला हो सकता है।

राहुल त्रिपाठी बनाम लॉकी फर्ग्यूसन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में युवा भारतीय बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी कुछ अलग ही अंदाज में खेल रहे हैं। राहुल त्रिपाठी लगातार अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित कर रहे हैं। राहुल त्रिपाठी ने इस सीजन कुछ पारी को छोड़ दे तो लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। राहुल इस सीजन अपनी लय को गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। गुजरात के खिलाफ उन्हें तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन से सावधान रहना होगा। लॉकी फर्ग्यूसन इस सीजन रफ्तार से चौंका रहे हैं। ऐसे में वो राहुल त्रिपाठी के लिए मध्य के ओवर्स में नकेल कस सकते हैं। जिससे ये मुकाबला भी काफी रोचक होने वाला है।

हार्दिक पांड्या बनाम बनाम टी नटराजन

गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन के लिए सबसे खास योगदान खुद कप्तान हार्दिक पांड्या का है। हार्दिक पांड्या इस सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। हार्दिक के बल्ले से हर पारी में रन निकल रहे हैं। हार्दिक अपनी उसी लय को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। हार्दिक पांड्या को सनराइजर्स के खिलाफ टी नटराजन से बचना होगा। टी नटराजन इस सीजन खतरनाक फॉर्म दिखा रहे हैं। नटराजन की फॉर्म को देखते हुए हार्दिक से उनका बढ़िया सामना देखा जा सकता है।

निकोलस पूरन बनाम राशिद खान

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन अपने पाले में फिनिशर के तौर पर निकोलस पूरन पर दांव खेला है। इस सीजन निकोलस पूरन ने अपनी बल्लेबाजी से जब भी मौका मिला है, प्रभावित किया है। पूरन इस सीजन ऑरेंज आर्मी के लिए कुछ मैचों को फिनिश कर चुके हैं। पूरन अगले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ कुछ ऐसे ही इरादें से मैदान में उतरने वाले हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान से पूरन को बचना होगा। राशिद खान एक कमाल के स्पिन गेंदबाज हैं, जो पूरन को गच्चा दे सकते हैं। ऐसे में निकोलस पूरन और हार्दिक पंड्या का आमना-सामना मजेदार होगा।

Leave a comment

Cancel reply