ipl 2022 gt
IPL 2022, GT vs SRH: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने हैदराबाद को 5 विकेट से किया पराजित

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 5 विकेट से पराजित कर दिया. हैदराबाद ने गुजरात के सामने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में जीटी ने पूरे ओवर खेलते हुए 5 विकेट खोकर 199 रन बनाए.

गुजरात की टीम की तरफ से ऋद्धिमान साहा (68), राहुल तेवतिया (40) और राशिद खान (31) ने मैच जिताऊ पारियां खेलीं. एक वक्त लग रहा था कि मैच को हैदराबाद आसानी से जीत लेगी, लेकिन राशिद और तेवतिया की जोड़ी ने करिश्माई पारियां खेलते हुए गुजरात को जीत दिला दी.

गुजरात को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 23 रनों की ज़रुरत थी, लेकिन इन दोनों ने मिलकर मार्को यानसेन के ओवर में 26 रन ठोंक डाले और मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया. राशिद ने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात को जीत दिलाई.

दूसरी तरफ, हैदराबाद के लिए स्टार सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (65) और एडेन मार्क्रम (56) ने शानदार अर्धशतक जड़े. तीसरे विकेट के लिए मार्क्रम और अभिषेक ने 96 रनों की अहम साझेदारी निभाई. गुजरात की तरफ से दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें IPL 2022: BCCI ने प्ले-ऑफ मुकाबलों का कार्यक्रम किया जारी, अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल

हालांकि, उमरान मलिक ने अपने 4 ओवर के कोटे में 25 रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटकाए, लेकिन उनकी गेंदबाजी एसआरएच को जीत नहीं दिला पाई. यह मौजूदा आईपीएल सीजन में किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Leave a comment

Cancel reply