hardik kohli ipl 2022
IPL 2022: GT को हरा कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंची RCB, प्ले-ऑफ की रेस में बरकरार बैंगलोर

आईपीएल के 15वें सीजन का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसी रोमांच के सफर के बीच एक और विकेंड सामने खड़ा है। आईपीएल के इस सीजन के इस शनिवार को डबल हैडर होना है, जहां दोपहर का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा।

गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेलते उतरेंगी। जहां दोनों ही टीमें जीत की कोशिश करती नजर आएंगी। एक तरफ गुजरात टाइटंस जीत के रथ पर सवार है, वहीं दूसरी ओर आरसीबी को पिछले कुछ मैचों में निराशा हुई है।

इस मैच में दोनों ही टीमों की ओर से कुछ खिलाड़ियों की आपसी फाइट हर किसी के ध्यान में रहने वाली हैं। आईए देखते हैं गुजरात-आरसीबी के बीच होने वाली भिड़ंत में किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होंगी नजरें.

हार्दिक पांड्या बनाम जोश हेजलवुड

आईपीएल के इस सीजन में शामिल नई टीम गुजरात टाइटंस की कमान हार्दिक पांड्या को मिली, जो उन्हें बहुत ही रास आ रही है। एक ओर गुजरात टाइटंस लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या भी कप्तानी की बखूबी जिम्मेदारी उठा रहे हैं। हार्दिक पांड्या इस सीजन जोरदार लय में दिख रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ हार्दिक पांड्या की फिर से बड़ी पारी खेलने पर नजरें होंगी। आरसीबी के खिलाफ हार्दिक को जोश हेजलवुड का सामना करना होगा। जोश हेजलवुड इस सीजन बढ़िया लय में दिख रहे हैं। जिससे हार्दिक-हेजलवुड की टक्कर शानदार होगी।

फाफ डू प्लेसिस बनाम लॉकी फर्ग्यूसन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस इस सीजन फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं, और साथ ही कुछ खराब बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। फाफ डू प्लेसिस के लिए ये मौजूदा सीजन उतार-चढ़ाव भरा नजर आ रहा है। फाफ डू प्लेसिस अब गुजरात टाइटंस के खिलाफ बल्ले से दम दिखाने की पूरी कोशिश करेंगे। फाफ डू प्लेसिस इस मैच में उतरेंगे, जहां उन्हें गुजरात के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का सामना करना होगा। लॉकी फर्ग्यूसन भी इस सीजन शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में फाफ डू प्लेसिस और लॉकी फर्ग्यूसन के बीच बढ़िया मुकाबला हो सकता है।

शुभमन गिल बनाम मोहम्मद सिराज

आईपीएल के इस सीजन में नई टीम से खेल रहे युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल कुछ अच्छी पारियां खेल चुके हैं। गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले शुभमन गिल का फॉर्म पिछले कुछ मैचों से डगमगा गया है। उन्हें अब हर हाल में एक अच्छी वापसी की जरूरत है। शुभमन गिल आरसीबी के खिलाफ ऐसा करना चाहेंगे। आरसीबी के खिलाफ शुभमन गिल को शुरुआत में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से सावधान रहना होगा। मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की है। ऐसे में इस मैच में सिराज-गिल का मुकाबला मजेदार हो सकता है।

विराट कोहली बनाम मोहम्मद शमी

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आईपीएल का ये सीजन कभी याद ना करने वाला साबित हो रहा है। विराट कोहली इस सीजन एक के बाद एक लगातार मैचों में निराश कर रहे हैं। वो इस बार एक अच्छी पारी की तलाश में हैं। विराट कोहली का बल्ला अब तक तो नहीं चला है, लेकिन वो चाहेंगे कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ फॉर्म में वापसी करें। विराट कोहली को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मोहम्मद शमी से सामना करना होगा। मोहम्मद शमी कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। ऐसे में भारत के इन दो दिग्गजों का आपसी मुकाबला देखने लायक होगा।

राहुल तेवटिया बनाम हर्षल पटेल

गुजरात टाइटंस की सफलता में एक बड़ा योगदान राहुल तेवटिया का देखने को मिल रहा है। राहुल तेवटिया इस आईपीएल के सीजन में फिनिशर के रूप में शानदार काम कर रहे हैं। वो अब तक गुजरात के लिए कुछ मैचों में फिनिशिंग टच दे चुके हैं। राहुल तेवटिया इसी लय को आरसीबी के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। आरसीबी के खिलाफ जब राहुल तेवटिया स्लॉग ओवर्स में खेलने उतरेंगे, तो उनका सामना हर्षल पटेल से होगा। हर्षल पटेल स्लॉग ओवर्स के स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं। साथ ही तेवटिया और हर्षल सालों से हरियाणा के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में ये मुकाबला बढ़िया होने की संभावना है।

Leave a comment

Cancel reply