Dwayne Bravo
चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज किया है। उन्होंने आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के महानतम तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को पीछे छोड़ दिया है। चैंपियन ब्रावो ने गुरुवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2022 के 7वें मुकाबले में यह कारनामा किया।

38 साल के ड्वेन ब्रावो ने लखनऊ की टीम के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) का विकेट लेते हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम था, जिन्होंने मात्र 122 मुकाबलों में 170 आईपीएल विकेट चटकाए थे। वहीं, ब्रावो ने 153 मुकाबलों में 171 आईपीएल विकेट अपने नाम की हैं। उनके अलावा तीसरे स्थान पर 166 विकेट आईपीएल विकेट के साथ अमित मिश्रा मौजूद हैं।

आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो -171
लसिथ मलिंगा -170
अमित मिश्रा -166
पीयूष चावला -157
हरभजन सिंह -150

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के मैच की बात करें तो यह चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया, जिसमें लखनऊ ने सीएसके को 6 विकेट से हराया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। इसके बाद एलएसजी ने 3 गेंदे शेष रहते हुए 4 विकेट पर 211 रन बनाकर हासिल किया।

Leave a comment

Cancel reply