pant samson
IPL 2022- DC बनाम RR मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का रोचक सफर जारी है। इस रोमांचक सीजन में अब अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें जीत की तरफ देख रही हैं।

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले इस मैच में रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है। जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी, वहीं राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में और भी मजबूत पकड़ बनाने की कोशिश करेगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों की आपसी भिड़त में कुछ खिलाड़ियों के बीच होने वाली बैटल भी खास होने वाली है। आईए देखते हैं दिल्ली-राजस्थान के बीच होने वाले इस मैच में किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होंगी नजरें…

डेविड वार्नर बनाम ट्रेंट बोल्ट

दिल्ली कैपिटल्स के लिए जब से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एन्ट्री की है, उसके बाद से उनकी बल्लेबाजी काफी मजबूत बन गई है। डेविड वार्नर इस सीजन अपने पहले मैच के बाद से लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। डेविड वार्नर को रोकना इस समय तो काफी मुश्किल हो गया है। वार्नर अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हमला करने के लिए तैयार हैं। डेविड वार्नर जब रॉयल्स के खिलाफ खेलने उतरेंगे, तो उनका सीधा सामना ट्रेंट बोल्ट से होगा। राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट का भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ऐसे में ये टक्कर कांटेदार हो सकती है।

जोस बटलर बनाम मुस्तफीजुर रहमान

आईपीएल के इस सीजन में बल्लेबाजों की बात करें तो जोस बटलर का कोई जवाब ही नहीं है। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर काफी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा कर रहे हैं। जोस बटलर की फॉर्म को देखकर उनसे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फिर से धमाकेदार पारी की उम्मीद की जा रही है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जोस के जोश को रोकने के लिए मुस्तफीजुर रहमान होंगे। मुस्तफीजुर रहमान का इस सीजन बढ़िया प्रदर्शन दिख रहे हैं, जिससे वो जोस बटलर को मुश्किल में डाल सकते हैं। ऐसे में इस मुकाबले पर खास नजरें रहेंगी।

पृथ्वी शॉ बनाम प्रसिद्ध कृष्णा

दिल्ली कैपिटल्स के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सीजन में विस्फोटक फॉर्म में दिख रहे हैं। पृथ्वी शॉ टीम के लिए हर मैच में खतरनाक शुरुआत दे रहे हैं। पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में लय दिख रही है, लेकिन उन्हें बड़ा स्कोर करने की जरूरत है। पृथ्वी शॉ राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ा स्कोर करने की चाहत में उतरेंगे। इस मैच में उन्हें राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को खेलना होगा। प्रसिद्ध कृष्णा इस सीजन बढ़िया लय से अपनी गेंदबाजी में पृथ्वी शॉ को फंसा सकते हैं। जिससे ये मुकाबला भी काफी दिलचस्प हो सकता है।

शिमरोन हेटमायर बनाम कुलदीप यादव

राजस्थान रॉयल्स के लिए मध्यक्रम में इस सीजन में बहुत ही खास बल्लेबाज मौजूद है। मध्यक्रम की जिम्मेदारी शिमरोन हेटमायर संभाल रहे हैं। शिमरोन हेटमायर इस सीजन में अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। हेटमायर अब तक टीम के लिए कुछ मैचों में जीत की गारंटी भी बने हैं। हेटमायर अपनी पुरानी टीम दिल्ली के खिलाफ जलवा दिखाने की कोशिश करेंगे। हेटमायर को रोकने के लिए उनकी पुरानी टीम में नए हथियार कुलदीप यादव होंगे। कुलदीप यादव इस सीजन जैसे बल्लेबाजों को चमका दे रहे हैं, उससे वो हेटमायर को भी हैरान कर  सकते हैं। ऐसे में कुलदीप-हेटमायर का जंग देखने लायक होगी।

ऋषभ पंत बनाम युजवेन्द्र चहल

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत उस तरह की लय में नहीं दिखे हैं, जैसी वो पहचान रखते हैं। ऋषभ पंत इस सीजन में अब तक कोई खास बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। पंत चाहेंगे कि वो अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार पारी खेल फॉर्म में वापसी करें। ऋषभ पंत इसके लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें राजस्थान के फिरकी गेंदबाज युजवेन्द्र चहल को खेलना होगा। युजवेन्द्र चहल इस सीजन जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे तो पंत के लिए काफी परीक्षा होने वाली है। ऐसे में इन दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच आमना-सामना काफी मजेदार होने वाला है।

Leave a comment

Cancel reply