dc rr ipl 2022
IPL 2022- DC बनाम RR मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए अब सीधे तौर पर टीमों के बीच प्ले ऑफ की रेस चल रही है। प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई इंडियंस के अलावा सभी टीमें रेस में चल रही हैं, जहां अब बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच होने जा रहा है।

आईपीएल के इस सीजन के 58वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों की नजरें जीत पर रहेंगी। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ में मजबूती के साथ कदम रखने की कोशिश करेगी, तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत के साथ अपनी उम्मीदों को बनाए रखना चाहेगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच बेहतरीन जंग देखने को मिल सकती है। इस जंग के बीच आईए देखते हैं दोनों ही टीमों के किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर रहने वाली हैं खास नजरें.

डेविड वॉर्नर बनाम ट्रेंट बोल्ट

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में सबसे अहम खिलाड़ी के रूप में डेविड वॉर्नर साबित हो रहे हैं। डेविड वॉर्नर हर मैच में कमाल का प्रदर्शन करते जा रहे हैं। वॉर्नर टीम को काफी बेहतरीन शुरुआत दे रहे हैं, हालांकि वॉर्नर पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन वो इस सीजन में की फॉर्म को वो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर भुनाना चाहेंगे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डेविड वार्नर की नजरें बड़े स्कोर पर होंगी, लेकिन उन्हें यहां ट्रेंट बोल्ट का सामना करना होगा। ट्रेंट बोल्ट इस सीजन में बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में बोल्ट और वॉर्नर का आमना-सामना काफी शानदार होने वाला है।

जोस बटलर बनाम एनरिक नॉर्खिया

आईपीएल के इस सीजन में इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर कुछ अलग ही फॉर्म में चल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का इस सीजन जमकर जलवा दिख रहा है। वो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। जोस बटलर की फॉर्म को देखकर तो उनसे हर मैच में काफी उम्मीदें रहती हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी जोस बटलर की बल्लेबाजी से उम्मीदें होंगी। इस मैच में जोस बटलर के सामने दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया से खेलना होगा। एनरिक नॉर्खिया का पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। ऐसे में बटलर और नॉर्खिया का मुकाबला मजेदार हो सकता है।

ऋषभ पंत बनाम प्रसिद्ध कृष्णा

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस सीजन काफी निराश किया है। ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की सफलता के लिए सबसे बड़ा नाम थे, लेकिन पंत का बल्ला इस सीजन में बुरी तरह से नाकाम रहा है। पंत ने वैसे कुछ अच्छी पारियां जरूर खेली हैं, लेकिन वो एक बड़ी पारी की तलाश में हैं। ऋषभ पंत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने इस बड़े स्कोर के सपने को पूरा करना चाहेंगे। पंत को इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ खेलना होगा। प्रसिद्ध कृष्णा इस सीजन काफी बेहतर नजर आ रहे हैं। ऐसे में प्रसिद्ध और पंत की टक्कर दिलचस्प होने वाली है।

संजू सैमसन बनाम कुलदीप यादव

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का इस मौजूदा सीजन में फॉर्म में उतार-चढ़ाव रहा है। वो इस सीजन में अच्छी लय में तो नजर आ रहे हैं, लेकिन काफी गलतियां करके विकेट को फेंक रहे हैं। संजू सैमसन इस सीजन केवल 2 फिफ्टी ही लगा चुके हैं। अब वो अगले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक अच्छी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। संजू सैमसन को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव से पार पाना होगा। कुलदीप यादव इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में कुलदीप यादव और संजू सैमसन का मुकाबला काफी बढ़िया और दिलचस्प होने वाला है।

रोवमैन पॉवेल बनाम युजवेन्द्र चहल

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल अपना धमाका कर रहे हैं। रोवमैन पॉवेल के बल्ले से पिछले कुछ मैचों में एक से एक विस्फोटक पारियां निकल रही हैं। जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम को काफी ज्यादा फायदा हो रहा है। रोवमैन पॉवेल इस सीजन में अपने बड़े-बड़े शॉट्स से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। रोवमैन पॉवेल से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में उम्मीदें हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पॉवेल के सामने युजवेन्द्र चहल होंगे। युजवेन्द्र चहल इस सीजन में गजब की फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में पॉवेल और चहल का आमना-सामना देखने लायक होगा।

Leave a comment

Cancel reply