ipl 2022 rahul buttler
IPL 2022 के 15वें सीजन की बेस्ट प्लेइंग-11, जो किसी भी टीम को दे सकती है मात

क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का समापन हो गया है। आईपीएल का ये सीजन जबरदस्त रोमांच और उत्साह के साथ रविवार को संपन्न हो गया है। इस सीजन में आईपीएल को 5 साल बाद एक नया चैंपियन मिला है।

खिताबी जंग में रविवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया। जहां गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बनने का स्वाद चख लिया है।

आईपीएल के इस सीजन का नया चैंपियन मिल गया है। जिसके बाद अब इस बार के सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात कर लेते हैं। इस सीजन में एक से एक शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। इसी बीच उनके प्रदर्शन और प्रभाव के दम पर आपको बताते हैं इस बार के सीजन की बेस्ट प्लेइंग-11.

जोस बटलर

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर पूरी तरह से छाए रहे। जोस बटलर ने इस सीजन अपनी प्रचंड फॉर्म का नजारा पेश किया और उन्होंने 17 मैचों में 863 रन बना डाले। वो इस टीम के सलामी बल्लेबाज होंगे।

केएल राहुल

आईपीएल के इस सीजन में एक बार फिर से केएल राहुल ने जबरदस्त दमखम दिखाया। केएल राहुल ने इस सीजन में फिर से 500 रन के आंकड़े को पार किया। लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल ने 15 मैचों में 616 रन बनाए। राहुल को इस टीम में जोस बटलर के जोड़ीदार के रूप में जगह दे सकते हैं।

संजू सैमसन (विकेटकीपर)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। संजू सैमसन की बल्लेबाजी को देखे तो उन्होंने कुछ मैचों में निराश किया, लेकिन इसी बीच उन्होंने इस सीजन में खेले 17 मैचों में 458 रन बनाने में कामयाब रहे। वो इस टीम में नंबर 3 के बल्लेबाज होने के साथ ही विकेटकीपर हो सकते हैं।

हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल में पहली बार खेल रही है, और हार्दिक पांड्या पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते दिखे। लेकिन हार्दिक ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को खिताब जीतवा दिया। खुद हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में 15 मैच में 487 रन के साथ ही 8 विकेट लेने में कामयाब रहे। हार्दिक पांड्या कप्तानी की पहली पसंद होंगे।

आन्द्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सीजन में काफी निराश किया। केकेआऱ की टीम प्लेऑफ की दौड़ में अपनी जगह तो नहीं बना सकी, लेकिन उनके ऑलराउंडर खिलाड़ी आन्द्रे रसेल ने अपना हरफमौला खेल दिखाया। रसेल ने 14 मैच में 335 रन बनाए और साथ ही 17 विकेट झटके। वो टीम को संतुलन प्रदान कर सकते हैं।

डेविड मिलर

गुजरात टाइटंस की टीम चैंपियन बनने में सफल रही। गुजरात टाइटंस की जीत में एक बड़ा योगदान डेविड मिलर का भी रहा, जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। डेविड मिलर ने इस सीजन खेले 16 मैचों में 481 रन बनाए। वो इस टीम के अच्छे फिनिशर हो सकते हैं।

वानिन्दु हसरंगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने प्लेऑफ में खेलने में सफलता हासिल की। इस जगह तक आने के लिए स्पिन गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा का योगदान नहीं भुलाया जा सकता है। हसरंगा ने इस सीजन काफी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 16 मैच में 26 विकेट झटके।

युजवेन्द्र चहल

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए इस पूरे सीजन युजवेन्द्र चहल की फिरकी का जादू देखा गया। युजवेन्द्र चहल ने प्लेऑफ के कुछ मैच छोड़ दे तो बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी की है। युजवेन्द्र ने इस सीजन में 17 मैच में सबसे ज्यादा 27 विकेट चटकाएं। वो इस टीम के प्रमुख स्पिनर हो सकते हैं।

उमरान मलिक

आईपीएल के इस सीजन में सनसनी के रूप में सामने आए उमरान मलिक ने अब अपनी पहचान बना ली है। अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को दंग करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक छाए रहे। उन्होंने इस सीजन खेले 14 मैचों में 22 विकेट झटके।

मोहम्मद शमी

गुजरात टाइटंस की टीम चैंपियन बनी। जिसमें गेंदबाजों का रोल भी बहुत ही खास रहा। आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने इस सीजन खेले 16 मैचों में 20 विकेट झटके। वो इस टीम के प्रमुख गेंदबाज हो सकते हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का काफी प्रभावशाली प्रदर्शन रहा है। प्रसिद्ध कृष्णा ने इस सीजन में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 17 मैचों में 19 विकेट झटके। वो इस टीम के स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में देखे जा सकते हैं।

टीम ऑफ द आईपीएल 2022- जोस बटलर, केएल राहुल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या(कप्तान), डेविड मिलर, आन्द्रे रसेल, वानिन्दु हसरंगा,  युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, प्रसिद्ध कृष्णा.

Leave a comment

Cancel reply