jos buttler ipl
IPL 2022: अब तक के टॉप परफ़ॉर्मर्स की लिस्ट पर एक नज़र

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) मौजूदा आईपीएल (IPL) सीजन में प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं. बटलर अभी तक तीन शतक ठोंक चुके हैं. उन्होंने शुक्रवार को 15वें संस्करण के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 65 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 छक्के और इतने ही चौके जड़े. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बटलर को टी20 क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बटलर आने वाले समय में इंग्लैंड की टीम के कप्तान होंगे.

वॉन ने कहा, “जॉस बटलर, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी. इसमें कोई दिमाग लगाने वाली बात नहीं है, जैसे ही आपको बटलर जैसे खिलाड़ी को रिटेन करने का मौका मिलता है, आप इसे कर लेते हैं. आप उन्हें शीर्ष क्रम से बरकरार रखते हैं और आप उन्हें आगे बढ़ते देखते हैं. उनकी फॉर्म, विशेषज्ञता, शक्ति, कौशल बस बेहतर और बेहतर होता जा रहा है.”

यह भी पढ़ें | IPL इतिहास के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड पर एक नज़र

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, “मैं बटलर को अब टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखता. मुझे लगता है कि वो सिर्फ सीमित ओवर फॉर्मेट स्पेशलिस्ट बनने जा रहे हैं. वो टी20 में इंग्लैंड के कप्तान होंगे.”

गौरतलब है कि जोस बटलर ने इस सीजन अब तक 7 मुकाबलों में 491 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 81.83 का और स्ट्राइक रेट 161.51 का रहा है.

Leave a comment

Cancel reply