Virat Kohli
कोहली, विलियमसन ओर रूट में से कौन है सबसे बेस्ट कप्तान? पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया

पाकिस्तान टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट आज कल सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय हैं. हाल ही में उन्होंने बताया है कि विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट में से कौन सबसे बहतर कप्तान है. सलमान ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को इन तीनों में से सर्वश्रेष्ठ कैप्टन चुना है.

दरअसल, एक फैन ने सलमान बट से यह सवाल पूछा था कि कोहली, विलियमसन ओर रूट में से कौन सर्वश्रेष्ठ कप्तान है तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि केन विलियमसन बेस्ट कप्तान हैं. जो रूट और विराट कोहली भी शानदार हैं और उन्होंने शानदार तरीके से अपनी टीम की कप्तानी की है, लेकिन कुल मिलाकर विलियमसन वह इंसान है, जिन्हें तीनों फॉर्मेट के बेस्ट कप्तान के रूप में चुना जाएगा.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केन विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उनकी अगुवाई में न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के खिताब पर कब्ज़ा जमाया था, जबकि यह टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल तक भी पहुंची थी. इतना ही नहीं, विलियमसन की लीडरशिप में काली जर्सी वाली टीम ने विश्व कप 2019 के फाइनल में भी जगह बनाई थी.

यह भी पढ़ें | प्रैक्टिस के दौरान बिल्ली संग खेलते नजर आए कोहली, पत्नी अनुष्का ने दिया मजेदार रिएक्शन

वहीं, आईसीसी के मेजर टूर्नामेंट्स में अगर कोहली ओर रूट की बात करें तो उनकी कप्तानी में भारत ओर इंग्लैंड की टीमों का रिकॉर्ड कुछ ख़ास नहीं रहा है.

Leave a comment