Salman Butt - Waqar Younis
सलमान बट्ट ने वकार यूनिस की काफी आलोचना की है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने रविवार को पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वकार यूनिस के ‘नमाज़’ वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी. सुपर 12 राउंड के पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत पर ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की थी, जिसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी.

वकार यूनिस ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल पर इस मैच पर चर्चा के दौरान कहां था, ‘मोहम्मद रिज़वान ने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान हिंदुओ के सामने नमाज़ पढ़ी, वह पल मेरे लिए बहुत ख़ास रहा.’ यूनिस के इस बयान के कारण सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी उनकी काफी आलोचना हुई.

सलमान बट्ट ने उनके इस बयान की आलोचना करते हुए कहा कि, ‘इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस देश के और किस धर्म से हैं, हर धर्म का सम्मान होना चाहिए, किसी भी प्लेयर को चाहे वह पाकिस्तानी हो या भारतीय, वर्तमान हो या पूर्व ऐसा कुछ भी नहीं कहना चाहिए, जिससे लोगों की भावनाएं आहात हों’.

वकार यूनिस अपने इस बयान को लेकर माफी मांग चुके हैं, उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा, ‘बातों-बातों में मैं ऐसा कुछ कह गया जो मुझे नहीं कहना चाहिए था, मेरे इस बयान से जिन लोगों की भावनाएं आहात हुई हैं, मैं उनसे माफी मांगना चाहता हूं. मेरे से यह एक बहुत बड़ी गलती हो गई, मैंने ये जानबूझकर नहीं बोला था’.

Leave a comment