Virat Kohli
विराट को सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर टीम में बने रहने का फैसला लेना चाहिए.

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी20आई सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान के रूप में नियुक्त किए जाने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे फैसले के आने की उम्मीद थी.

समा टीवी पर बोलते हुए, अफरीदी ने कहा, “जहां तक ​​​​रोहित का सवाल है, वह लाइन में था. मैं उसके साथ एक साल तक डेक्कन चार्जर्स में खेला हूं. वह शानदार शॉट चयन करता है और एक शानदार खिलाड़ी है. वह आराम से रहता है और जरूरत पड़ने पर ही आक्रामकता दिखाता है”.

इस बीच अफरीदी को भी लगता है कि विराट कोहली को सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए. बता दें कि विराट कोहली अभी भी एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान के रूप में बने हुए हैं.

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि विराट को सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर टीम में बने रहने का फैसला लेना चाहिए. इससे उनके ऊपर कम दबाव होगा, उन्होंने काफी क्रिकेट भी खेला है. वह अपने क्रिकेट और बल्लेबाजी का आनंद लेंगे, क्योंकि भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में टीम की कप्तानी करना आसान नहीं है. जब तक आप अच्छी कप्तानी कर रहे हैं, चीजें सुचारू रूप से चलती हैं”.

भारत के मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद कोहली ने टी20आई की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

Leave a comment