विराट कोहली एमएस धोनी के बाद सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।

न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं और कई दिग्गजों का मानना है कि अब सीमित ओवर प्रारूप और टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया की कप्तानी स्पिल्ट कर देनी चाहिए। ऐसे में पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल की राय इस पर बिलकुल अलग है। अकमल ने कोहली का बचाव करते हुए कहा कि वे एक महान कप्तान हैं और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार उनकी गलती नहीं है।

39 साल के पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “विराट कोहली एमएस धोनी के बाद सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जड़े हैं। उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 विश्व कप खेला। निश्चित रूप से भारत हार गया, लेकिन इसमें उनकी क्या गलती है? पिछले पांच सालों से कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट प्रारूप में नंबर-1 रही है। आप उनकी उपलब्धि और देश के लिए सेवा देखें। वे बेहतरीन कप्तान हैं। इसमें किसी को शक नहीं है। वे शानदार खिलाड़ी भी हैं और वे एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और जिस तरह से उन्होंने खुद को तैयार किया है वह अभूतपूर्व है।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईसीसी खिताब जीतने की बात कहा, “विराट कोहली एक अद्भुत खिलाड़ी है, एक अद्भुत कप्तान है और यह गारंटी कोई नहीं दे सकता है कि अगर भारत कप्तान बदलता है तो वे आईसीसी टूर्नामेंट जीतेगा। यह भाग्य की बात है। किसी पर उंगली उठाना आसान है खासकर, जिन्हें क्रिकेट के बारे में कोई जानकारी नहीं है, जिन लोगों ने एक भी टीम का नेतृत्व नहीं किया है, वे अब कोहली और भारत को अपना कप्तान बदलने की सलाह दे रहे हैं।”

यह भी पढ़ें | SL v IND: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने क्वारंटाइन खत्म होने के बाद की मस्ती, BCCI ने शेयर की वीडियो

कामरान अकमल ने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि विराट ऐसी बातों से प्रभावित होंगे। वे मानसिक रूप से मजबूत हैं और बड़े खिलाड़ी हैं। उनके आस-पास भी कोई खिलाड़ी नहीं है। तीनों प्रारूपों में इतने शतक और 50 से ज्यादा का औसत वाकई शानदार है।”