टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा आईपीएल 2021 में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के चलते सुर्खियां बटोर रहे हैं।

टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा आईपीएल 2021 में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के चलते सुर्खियां बटोर रहे हैं। जडेजा ने इस सीजन अब तक सीएसके के लिए 13 मुकाबलों में 70.67 के औसत और 152.52 के स्ट्राइक रेट से 212 रन बनाए हैं, जबकि 6.75 के इकोनोमी रेट से 10 विकेट चटकाए हैं। वे गेंद और बल्ले के अलावा फील्डिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय ऑलराउंडर की जमकर तारीफ की है।

46 साल के पूर्व इंग्लिश कप्तान ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “रविंद्र जडेजा एक लाजवाब फील्डिर हैं। वे शानदार लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। अगर पिच में टर्न मौजूद है तो जडेजा अन्य गेंदबाजों जितना ही खतरनाक साबित हो सकते हैं। वहीं, बल्ले से वे बेहद अहम भूमिका निभा सकते हैं। अगर शुरुआत में विकेट गिर गए है तो जडेजा मुश्किल परिस्थितियों में टिकने का दमखम रखते हैं। वे परफेक्ट टी20 क्रिकेटर हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “रविंद्र जडेजा एक शानदार खिलाड़ी हैं। वे बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग में बेहतरीन हैं। अगर आप एक टी20 क्रिकेटर या एक बल्लेबाज को तैयार कर रहे हैं तो आप क्रिस गेल की ताकत और विराट कोहली की चतुराई भरी बल्लेबाजी की ओर देखते हैं। मगर आप एक क्रिकेटर को बिलकुल शुरुआत से तैयार करना चाहते हैं तो आप जडेजा से आगाज करेंगे, क्योंकि वह बतौर क्रिकेटर आपको सब कुछ देते हैं।”

उल्लेखनीय है कि 32 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में डेथ ओवर्स में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने कई बार टीम के लिए मुश्किल परस्थिति में आकर ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए रनों की गति में इजाफा किया है। उन्होंने अब तक आखिरी ओवर में 21 गेंदों का सामना करते हुए 309.52 के स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए हैं, जिसमें 3 चौके और 7 छक्के लगाए हैं।

Leave a comment