सहवाग ने गांगुली को बताया धोनी से बेस्ट कप्तान, बोले 'उन्होंने भारत को विदेश में जीतना सिखाया'

सहवाग ने गांगुली को बताया धोनी से बेस्ट कप्तान, बोले ‘उन्होंने भारत को विदेश में जीतना सिखाया’

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया है कि सौरव गांगुली और एमएस धोनी में से टीम इंडिया का बेस्ट कप्तान कौन है. उन्होंने कहा है कि दोनों ही महान कप्तान थे, लेकिन दोनों में गांगुली बेहतर थे. पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की कप्तानी में नीली जर्सी वाली टीम ने आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब जीता, जबकि गांगुली की अगुवाई में भारतीय टीम ने विदेश में जीतना सीखा.

T20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में चयन नहीं होने पर बोले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. हालांकि, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था. ऐसे में सैमसन को टी20 विश्व कप की टीम के दावेदारों में गिना जा रहा था, लेकिन उनका चयन नहीं हो सका. अब उन्होंने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा है कि आईपीएल के दौरान टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बारे में सोचना गलत होगा.

मलान ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को बताया ‘सबसे खतरनाक’, अश्विन की भी की तारीफ

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समपन्न टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. तीन साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापस लौटे धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान का मानना है कि टीम इंडिया के पेसर्स एक दूसरे से अलग हैं और उनका सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. इसके अलावा उन्होंने धाकड़ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बारे में भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

हिटमैन की तरह बल्लेबाजी करना चाहती हैं एलिसा हीली, बोलीं ‘मैं उन्हें पसंद करती हूं’

ऑस्ट्रेलियाई टीम की महिला क्रिकेटर एलिसा हीली ने टीम इंडिया के हिटमैन यानी रोहित शर्मा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि वे रोहित से प्रेरणा लेकर इस भारतीय ओपनर की तरह क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करना चाहती हैं. इसके अलावा उन्होंने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले दिन रात्री टेस्ट मैच को लेकर भी टिप्पणी दी है.

“जसप्रीत बुमराह बेहद चतुर गेंदबाज, फील्डिंग और बल्लेबाजी में भी हैं बहुत शानदार”

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने बुमराह को बेहद चतुर गेंदबाज बताया हैं. साथ ही गावस्कर ने उन्हें एक अच्छा फील्डर भी कहा है. लिटिल मास्टर का मानना है कि बुमराह वक़्त के साथ-साथ बहतर खिलाड़ी होते जा रहे हैं. बुमराह को टीम इंडिया का यॉर्कर किंग भी कहा जाता है.

Leave a comment