13 अक्टूबर 2021: क्रिकेट जगत की टॉप-5 खबरें

लिटिल मास्टर ने बताया, कैसे हो सकता है कोहली की टी20 कप्तानी का शानदार अंत?

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में बड़ा ऐलान किया था कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 फोर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे, लेकिन वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. ऐसे में उनकी कोशिश खिताब जीतकर टी20 की कप्तानी को अलविदा कहने की होगी.

IPL 2021, क्वालीफायर 2: KKR ने DC को 3 विकेट से हराया, अब फाइनल में CSK से होगी टक्कर

बुधवार को दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब उनका मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

टी20 विश्व कप 2021 में भारत को हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज़ करेंगे- बाबर आजम

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले महा मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे आगामी टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेंगे. दोनों टीमें अब तक पांच टी20 विश्व कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेली है, जिसमें भारत ने सभी में जीत हासिल की है.

BCCI ने दिए संकेत, जानिए शास्त्री के बाद कौन हो सकता है टीम इंडिया का अगला कोच?

इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम का मार्गदर्शक कौन होगा, इस विषय पर चर्चा लगातार जारी है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में इसके संकेत दिए हैं. बीसीसीआई के अनुसार, भारतीय खिलाड़ी ही टीम इंडिया का हेड कोच होगा.

T20 World Cup 2021: अक्षर पटेल की जगह टीम इंडिया में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी. भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज़ करेगी. इससे पहले भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट ने बड़ा निर्णय लिया है.

Leave a comment