28 सितंबर 2021: दिन की टॉप-5 ख़बरें

हाल ही में विराट कोहली ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे. इसके बाद से क्रिकेट के प्रचंड पंडित कई युवा भारतीय खिलाड़ियों के नाम का सुझाव दे रहे हैं, जो भविष्य में संभावित कप्तान हो सकते है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रेड हॉग ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं.

उन्होंने कहा, “उन्होंने इंजरी से वापसी कर ली है और वह काफी दवाब में हैं. उन्हें भारतीय टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी गई मुख्य टीम में नहीं चुना गया है. एक चीज, जो मैंने प्रेस कॉन्फ्रेस में देखी थी वो यह कि श्रेयस भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं.”

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस महीने टी20 आई प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया. उन्होंने यह साफ़ किया कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में टीम की कमान संभालेंगे, लेकिन उसके बाद वे सिर्फ टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान रहेंगे. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. इतना ही नहीं, कोहली ने रविवार को घोषणा की कि वे आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ देंगे.

उल्लेखनीय है कि कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने अब तक 45 टी20 आई मुकाबले खेले हैं, जिसमें से नीली जर्सी वाली टीम को 27 में जीत और 14 में हार मिली है, जबकि 2 मैच टाई भी रहे हैं. इसके अलावा 2 ऐसे मुकाबले भी रहे, जिनका कोई परिणाम नहीं निकल सका. कोहली की कप्तानी में भारत ने टी20 आई फोर्मेट में 65.11 के प्रतिशत से जीत दर्ज की है.

Leave a comment