Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या ने चयनकर्ताओं से कहा, 'मैं टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हूं'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संदीप पाटिल ने हार्दिक पांड्या को टी20 विश्व कप टीम में चुनने के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है. पांड्या काफी समय से चोट से जूझ रहे हैं, जिसके कारण उन्होंने गेंदबाजी से परहेज किया है. उन्होंने 2021 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक भी ओवर नहीं फेंका था.

दुबई में बुधवार को पांड्या की गेंदबाजी करते हुए कुछ तस्वीरें वायरल हुईं, लेकिन वह मैच के दौरान गेंदबाजी करते हैं या नहीं इस पर संशय बना हुआ है. पाटिल ने कहा कि राष्ट्रीय टीम में पांड्या के चयन पर फैसला करने से पहले चयनकर्ताओं को फिटनेस टेस्ट कराना चाहिए था.

पाटिल ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा, ‘प्लेइंग XI में उनका चयन कप्तान और कोच पर निर्भर था और केवल बीसीसीआई को ही इसके बारे में पता होगा. लेकिन मूल रूप से अगर कोई खिलाड़ी फिट नहीं होता है, तो बात चयनकर्ताओं के बारे में होती है. अगर उन्होंने पूरे आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की है, तो चयनकर्ताओं को फैसला करना चाहिए था और पांड्या को विश्व कप के लिए टीम में शामिल करने से पहले एक फिटनेस टेस्ट के लिए कहा जाना चाहिए था’.

उन्होंने आगे कहा, ‘किसी को जवाबदेह होना पड़ेगा. रवि शास्त्री की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह फिट हैं. आप कैसे कह सकते हैं कि वह फिट है, अगर वह मैच के दौरान अनफिट हो गया है तो? मेरा मतलब है, यह विश्व कप है, सिर्फ किसी सीरीज़ का मैच नहीं है.’

Leave a comment