IPL 2022
IPL 2022: रिटेन राउंड- किसके लिए बोनस तो कौन घोटाला कर गया?

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण के आयोजन को लेकर तारीख का ऐलान हो गया है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस रंगारंग टी20 लीग का पहला मैच 2 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा. हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स कौन सी टीम के साथ भिड़ेगी.

अब तक 8 टीमों के बीच 60 मुकाबलें खेले जाते थे, लेकिन लीग के 15वें संस्करण में 2 नई टीम जुड़ने से कुल 10 टीमें इसमें हिस्सा लेंगी और 74 मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से इसकी चर्चा की है कि इस बार सत्र की लंबाई 60 दिनों से अधिक होगी.

फाइनल मुक़ाबला 4 या 5 जून को खेले जाने की संभावनाएं है. प्रत्येक टीम लीग में 14 मैच खेलेगी, जिसमें सात घरेलू और उतने ही बाहर खेलेगी.

चूंकि चेन्नई सुपर किंग्स गत चैंपियन हैं, तो चेपॉक स्टेडियम में उद्घाटन मैच खेले जाने की संभावनाएं हैं, लेकिन फिलहाल उनकी विरोधी टीम कौन होगी उसका कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है.

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने चेन्नई में कहा, “मुझे पता है कि आप सभी सीएसके को चेपॉक में खेलते देखने का इंतजार कर रहे हैं. खैर, वह क्षण बहुत दूर नहीं है. आईपीएल का 15वां सीजन भारत में होगा और दो नई टीमों के शामिल होने से यह पहले से कहीं ज्यादा रोमांचक होगा. अभी मेगा ऑक्शन होने वाला है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नए संयोजन कैसे होंगे.”

Leave a comment