कोहली टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करने की कगार पर हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक 70 शतक जमाए हैं. हालांकि, लगभग पिछले 2 सालों से वे एक शतक के लिए तरसते नज़र आ रहे हैं. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कोहली की तारीफ़ में जमकर कसीदे पढ़े हैं.

उन्होंने कहा है कि कोहली के लिए टेस्ट क्रिकेट ही सबकुछ है. दाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि कोहली इस बात को भलीभांति जानते हैं कि खुद को क्रिकेट का दिग्गज साबित करने के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कितना ज़रूरी है. पीटरसन का मानना है कि यह कोहली का उत्साह और जोश साबित होता है.

उन्होंने कहा, “कोहली जानते हैं कि खेल के दिग्गज बनने के लिए उन्हें इस प्रारूप के साथ-साथ टी20 में भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, इसलिए वह इस प्रारूप को इतना महत्व देते हैं और ऐसे समय में, जब टेस्ट क्रिकेट को महत्व की जरूरत है, तब यह देखना कितना अच्छा है कि एक ग्लोबाल सुपरस्टार इसके लिए इतना जुनून रखता है.” 

पीटरसन ने आगे कहा, “टीम इंडिया के कप्तान चाहते हैं कि किसी भी परिस्थिति में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करे. हमने उनकी टीम को आस्ट्रेलिया में जीतते देखा है. इसके बाद उनकी टीम ने लॉर्ड्स में जीत हासिल करके इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त ले ली है. इससे वे काफी संतुष्ट होंगे.”

Leave a comment