कोहली ने लगभग पिछले दो साल से एक भी अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से शतक के सूखे को समाप्त नहीं कर पा रहे हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक ठोंकने वाले कोहली के नाम आखिरी दो सालों से एक भी सेंचुरी नहीं आई है. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में भी कोहली का फ्लॉप शो लगातार जारी है.

वहीं, दूसरी तरफ पूर्व कंगारू स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीम्स कोहली से डरती हैं. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया के कप्तान जल्द ही शतक बनाएंगे.

हॉग ने कहा, “मैं भविष्यवाणी करता हूं कि कोहली कहीं ना कहीं शतक जरूर जड़ेंगे. विराट कोहली ने यह महसूस किया है कि दो साल पहले उनकी तकनीक में क्या अंतर था और अब क्या है. मैंने तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा तो मुझे ऐसा लगा कि उनके सेट करने के तरीके में थोड़ा सा एडजस्टमेंट था.”

उन्होंने आगे कहा, “कोहली, जब सही तरीके से आगे बढ़ते हैं तब उन्हें बड़े स्कोर तक जाने ज्यादा वक्त नहीं लगता और मेरे हिसाब से हम उन्हें जल्दी ही बड़ा स्कोर करते हुए देखेंगे.”

कोहली अपनी फॉर्म में वापसी के लिए लगातार जूझ रहे हैं. नॉटिंघम टेस्ट में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार होने के बाद कोहली ने लॉर्ड्स टेस्ट में भी निराश किया था. वे लीड्स टेस्ट में भी अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए. हालांकि, उन्होंने अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह टीम की टीम में काम नहीं आया.

Leave a comment