विराट सेना ने शुक्रवार को डरहम में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन किया।

भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट गई है। विराट सेना ने शुक्रवार को डरहम में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन किया। इस दौरान टीम के तमाम खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहाते नज़र आए। टीम इंडिया डरहम में 20 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद एकजुट हुई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को तीन हफ्तों का ब्रेक दिया गया था। इस ब्रेक के दौरान कप्तान कोहली सहित रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा सभी प्लेयर्स अपने परिवार के संग छुट्टियां मनाते हुए दिखाई दिए थे।

भारतीय टीम ने ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी करते हुए आगामी टेस्ट सीरीज के पहले ट्रेनिंग सेशन में जमकर अभ्यास किया। इस दौरान कोहली, रोहित, जडेजा और इशांत मैदान पर जमकर पसीना बहाते दिखाई दिए। ऐसे में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें साझा करते हुए एक मजेदार कैप्शन लिखा। हिटमैन ने लिखा, “चलो भाई, छुट्टी खत्म…अब काम शुरू।”

रोहित के अलावा विराट कोहली ने भी सोशल मीडिया पर केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह संग एक तस्वीर पोस्ट की। बीसीसीआई ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन की एक फोटो शेयर की। वहीं, बोर्ड ने मैदान के डिस्प्ले स्क्रीन की तस्वीर साझा की थी, जिसमें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें | पंत-साहा के क्वारंटीन होने के बाद दिनेश कार्तिक को सताई टीम इंडिया की चिंता, कप्तान कोहली को भेजा रिमाइंडर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के विरुद्ध तीन दिवसीय अभ्यास मुकाबला खेलेगी। यह मैच 20 जुलाई से डरहम में खेला जाएगा। दोनों टीम्स के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।